एमपी में पटाखे फोड़ने पर नहीं है कोई समय सीमा
एमपी में पटाखे फोड़ने पर नहीं है कोई समय सीमा
Share:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आदेश जारी करने और पटाखे फोड़ने का समय तय करने के लिए जिला कलेक्टरों पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि पटाखे फोड़ने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि पटाखे फोड़ने की कोई समय सीमा नहीं है और लोगों को दिवाली को उत्साह के साथ मनाना चाहिए। सीएम ने कलेक्टरों से पूछा कि यह एनजीटी का आदेश था और आपने आदेश जारी करने के लिए क्या किया था। उन्होंने शुक्रवार को दतिया में एक संवाददाता सम्मेलन में उक्त बयान दिया। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने एक आदेश जारी किया है कि पटाखे फोड़ने के लिए समय को नियंत्रित किया जाए, इसके आधार पर, कलेक्टरों ने फिएट जारी किया हो सकता है, लेकिन ऐसी कोई समय सीमा नहीं है, मिश्रा ने कहा। हालांकि, उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना-सुरक्षा मानदंडों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिवाली खुशी का त्योहार है, इसलिए इसके जश्न पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

भाजपा नेता सुरेंद्र शर्मा ने मांग की कि पटाखे फोड़ने के लिए समय सीमित करने वाले कलेक्टरों द्वारा जारी आदेश को वापस लाया जाए। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने भी ऐसे आदेश पर आपत्ति जताई। एनजीटी ने एक आदेश जारी कर कहा है कि जिन शहरों में वायु प्रदूषण खराब हो गया है, वहां 8 से 10 बजे तक पटाखे फोड़े जाएं। मिश्रा के बयान से पता चलता है कि राज्य सरकार पटाखे फोड़ने के लिए समय सीमित करने की इच्छुक नहीं है। कलेक्टरों ने केवल औपचारिकता के तहत आदेश जारी किया है।

दिवाली: मध्यप्रदेश में धनतेरस पर 10 करोड़ यूनिट बिजली की खपत

कपास गोदाम में आग लगने से खाक हुआ लाखों का माल

खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच: मिठाई की दुकानों से लिए गए 8 नमूने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -