कोरोना के खिलाफ सुरक्षित हुआ भुवनेश्वर ! बना ऐसा करने वाला देश का पहला शहर
कोरोना के खिलाफ सुरक्षित हुआ भुवनेश्वर ! बना ऐसा करने वाला देश का पहला शहर
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा का भुवनेश्वर कोरोना के खिलाफ 100 फीसद टीकाकरण कवरेज हासिल करने वाला भारत का प्रथम शहर बन गया है. इसके अतिरिक्त तक़रीबन एक लाख प्रवासी कामगारों को भी राजधानी ओडिशा में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ दी गई है. भुवनेश्वर नगर निगम के दक्षिण-पूर्व क्षेत्रीय उपायुक्त अंशुमान रथ ने कहा कि भुवनेश्वर में 100 फीसद आबादी को कोरोना के खिलाफ 'जिंदगी का टीका' लगा दिया गया है. इसके साथ ही शहर के एक लाख प्रवासी कामगारों को पहली दफा वैक्सीन लगाई गई है.

अंशुमान रथ ने जानकारी देते हुए बताया है कि भुवनेश्वर नगर निगम ने 31 जुलाई तक अपनी आबादी के शत-प्रतिशत टीकाकरण का टार्गेट रखा था. इस दौरान 18 वर्ष से अधिक आयु के कुल 9,07,000 लोगों को दूसरी बार वैक्सीन लगाई गई. इसमें तक़रीबन 3,100 स्वास्थ्य कार्यकर्ता, 33,000 फ्रंटलाइन कार्यकर्ता, 18-45 उम्र के , 5,17,00 और 45 उम्र से ज्यादा वाले 3,20,00 लोग शामिल हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, 30 जुलाई तक कोरोना वैक्सीन की लगभग 18,35,00 डोज़ दी गई हैं.

टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए भुवनेश्वर में 55 टीकाकरण केंद्र खोले गए, जिनमें से 30 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और सामुदायिक केंद्रों में स्थापित किए गए. शहर में कम से कम 10 ड्राइव-थ्रू टीकाकरण सुविधाएं स्थापित की गईं. इसके अतिरिक्त, बुजुर्गों और विकलांगों के लिए स्कूलों के भीतर 15 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए.

वित्त मंत्री आज लोकसभा में पेश करेंगी ट्रिब्यूनल रिफॉर्म्स बिल

अनु मलिक पर लगा चोरी का आरोप, सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल

हिंडाल्को इंडस्ट्रीज हीराकुंड सिलवासा और मुंद्रा संयंत्रों में करेगी इतने करोड़ निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -