इन्हे नही हैं कोरोना का डर, 1800 फीट ऊंची पहाड़ी पर आदिवासियों को पहुंचाया राशन
इन्हे नही हैं कोरोना का डर, 1800 फीट ऊंची पहाड़ी पर आदिवासियों को पहुंचाया राशन
Share:

कोरोना वायरस के वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है. लोग घरों में बंद हैं, सड़कों पर सन्नाटा पसरा है, लेकिन पुलिस के जवान हर मदद के लिए तैनात हैं. इस लॉकडाउन के दौरान देश ने पुलिस के जवानों का एक अलग ही रूप देखने को मिल रहा है. वो इस महामारी के वक्त में आम जनता की हर जरूरत को पूरा कर रहे हैं. मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के गांव भंडारपानी के आदिवासियों के लिए भी इस समय पुलिस के जवान देवदूत साबित हुए है. भूख-प्यास से तड़प रहे यहां के लोगों के लिए पुलिस के जवान लॉकडाउन में 1800 फीट ऊंची दुर्गम पहाड़ी पर बसे भंडारपानी गांव के आदिवासियों के लिए राशन-पानी लेकर पैदल ही पहुंच गए .

आपको बता दें की भंडार पानी पहाड़ी पर पुलिस के जवान वन विभाग की सहायता के साथ सुबह 6:00 बजे से पहाड़ी पर चढ़ने की यात्रा शुरू की और करीब 12:00 बजे के आसपास भंडारपानी पहाड़ी पर पहुंच गए जहां पर आदिवासियों का एक समूह निवास करता है. इसके बाद पुलिस के जवानों ने घर-घर घूम के सभी आदिवासियों को राशन वितरण किया गया. साथ ही साथ लोगों की जांच भी की गई कि किसी को किसी भी प्रकार की समस्या तो नहीं है. कुछ लोगों को सामान्य खांसी और जोड़ों में दर्द की शिकायत थी, उनके ब्लड सैंपल जांच के लिए लिया गया.

वहीं, भूख-प्यास से व्याकुल लोगों के लिए अपने कंधों पर राहत सामग्री लेकर जब पुलिस के जवान गांव पहुंचे, तो लोगों की आंखें खुशी से छलक गए. पुलिस के जवान हर रोज अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सुरक्षा के लिए मैदान में डटे हुए हैं.

राजकीय सम्मान के साथ हुआ इंस्पेक्टर देवेंद्र का अंतिम संस्कार, सीएम शिवराज ने जताया शोक

227 लाशों से पटा कब्रिस्तान, सामने आया इंदौर के मच्छी बाजार का काला सच

क्या 20 अप्रैल के बाद उद्योग धंधो को मिलेगी राहत ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -