MP हाई कोर्ट ने इन पदों के लिए निकाली बम्मर भर्तियां, जल्द करें आवेदन
MP हाई कोर्ट ने इन पदों के लिए निकाली बम्मर भर्तियां, जल्द करें आवेदन
Share:

नई दिल्ली: म.प्र. हाई कोर्ट में ग्रुप D पदों पर आवेदन जारी कर दिए है. भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के मुताबिक हाई कोर्ट में ग्रुप-D के 708 पदों पर भर्तियां की जाने वाली है. जिसमें ड्राइवर के 69, वॉचमैन/वाटर कैरियर के 475, स्वीपर के 113 और माली के 51 पद शामिल हैं. सभी पदों के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया 9 नवंबर 2021 से  शुरू की जाएगी. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए की MP हाई कोर्ट भर्ती 2021 के लिए आवेदन की लास्ट डेट 24 दिसंबर 2021 है.

पदों के लिए अनिवार्य शैक्षिक योग्यता की  बात की जा तो ड्राइवर पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार फॉर्म भर सकते हैं. वहीं अन्य सभी पदों के लिए 8वीं पास न्यूनतम शैक्षिक योग्यता के तौर मांगे गए हैं.

आयु सीमा: MP हाई कोर्ट भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 40 साल रखी गई है. हालांकि आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाने वाली है.

चयन प्रक्रिया: भर्ती के लिए खास बात यह है कि की किसी भी पद के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा जैसी प्रक्रिया का सामना नहीं करना होगा. उनका पदों पर सीधा चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाने वाला है. अधिसूचना के मुताबिक आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जानें वाला है, जो कि 30 अंकों का होगा. इसी के आधार पर सफल उम्मीदवारों का एलान किया जाएगा. हालांकि अभी तक इंटरव्यू के तारीखों की घोषणा नहीं की गई है.

BCCL ने इन पदों के लिए निकाली भर्तियां, आज है आवेदन करने की अंतिम तिथि

SSC GD कांस्टेबल 2021 की परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी, इस तरह करें डाउनलोड

इस दिन शुरू होगी ITICAT च्‍वाइस फिलिंग, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -