सिंहस्थ में कैमरों से होगी निगरानी, 62 शहरों में लगाए जाऐंगे CCTV कैमरे
सिंहस्थ में कैमरों से होगी निगरानी, 62 शहरों में लगाए जाऐंगे CCTV कैमरे
Share:

उज्जैन : अब प्रदेश के प्रमुख और पर्यटन नगरियों में कैमरों से निगरानी होगी। ऐसे लगभग 62 शहरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाऐंगे जिनसे इन शहरों में होने वाली गतिविधियों पर नज़र रखी जाएगी। मामले में यह बात सामने आई है कि इस कार्य के लिए राज्य सरकार की ओर से करीब 429 करोड़ 24 लाख रूपए का खर्च किया जा रहा है। इसके तहत 2 चरणों में 5000 संवेदनशील क्षेत्रों के लिए लगभग 20000 कैमरे लगाए जाऐंगे। इससे जहां अपराध पर नियंत्रण रखने में आसानी होगी वहीं आपात स्थिति और यातायात की समस्या से निपटा जा सकेगा।

मिली जानकारी के अनुसार कैबिनेट द्वारा हाल ही में बैठक लेकर इस संबंध में निर्णय लिया गया। इस दौरान कहा गया कि भोपाल इंदौर ग्वालियर जबलपुर और उज्जैन के क्षेत्रों में कैमरे लगाए जाऐंगे। कैमरे सिंहस्थ 2016 के लिए भी विशेषतौर पर लगाए जाऐंगे। जिसमें लगभग 245 कैमरों से काम लिया जाएगा। इन कैमरों से निगरानी रखने के लिए एक कंट्रोलरूम  तैयार किया जाएगा। 

जिससे सभी गतिविधियों को माॅनिटर किया जाएगा। मामले में यह बात कही गई है कि दतिया खंडवा में करीब 100 विद्यार्थियों की क्षमता वाला मेडिकल काॅलेज खोला जाएगा। तो दूसरी ओर दतिया के लिए 158.50 करोड़ और खंडवा के लिए 172.21 करोड़ रूपए का बजट स्वीकृत किया जाएगा। साथ ही प्रदेश में 26 नई आईआईटी संस्थानों को स्वीकृति दी गई है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -