नए साल पर बेटियों के पैदा होने पर बांटे गए सोने और चांदी के लॉकेट
नए साल पर बेटियों के पैदा होने पर बांटे गए सोने और चांदी के लॉकेट
Share:

बैतूल: नववर्ष के अवसर पर मध्य प्रदेश के बैतूल से बहुत ही विशेष खबर सामने आई है. जिसे देखकर लोग बहुत खुश हैं, दरअसल जिला हॉस्पिटल में बेटियों के पैदा पर सोने तथा चांदी के लॉकेट वितरित किए गए. इतना ही नहीं, बेटियों को जन्म देने वाली माताओं का भी सम्मान किया गया. समाजसेवियों की यह पहल पूरे क्षेत्र में सुर्ख़ियों में बनीं हुई है. बता दें, कुल 23 लॉकेट वितरित किए गए, जिसमें वर्ष 2022 में जन्मी 3 बेटियों को सोने तथा वर्ष 2021 में जन्मी 20 बेटियों को चांदी के लॉकेट तोहफे में दिए गए.   

वही बैतूल के जिला हॉस्पिटल में नववर्ष पर पैदा हुईं बेटियों का स्वागत करने के लिए हाथों में गुलदस्ता लेकर कुछ सामजसेवी पहुंचे. जहां पर हॉस्पिटल में एडमिट नवजात बच्चियों को सोने एवं चांदी के लॉकेट गिफ्ट दिए गए. समाजसेवी लोगों का कहना है कि इससे लड़कों एवं लड़कियों में लिंगानुपात के अंतर को कम करने के लिए यह पहल की गई. 

वही बेटियों के जन्म को लेकर परिवार वाले दुखी महसूस न करें. इस पहल को वर्ष 2015 में आरम्भ किया गया. आम लोगों के अतिरिक्त चिकित्सक भी समाजसेवियों की इस पहल की खूब प्रशंसा कर रहे हैं. जिला हॉस्पिटल की आरएमओ डॉक्टर रानू वर्मा ने कहा कि बेटी के जन्म पर माताओं का सम्मान तथा बेटियों को इस प्रकार तोहफे देने की अच्छी परंपरा है. जिससे बेटियों के प्रति लोगों की पॉजिटिव सोच बनेगी. सामान्य रूप से यह देखा गया है कि बेटियों के जन्म पर परिवार में मातम पसर जाता है. समाज से बेटी तथा बेटा का अंतर समाप्त हो इसलिए इस प्रकार के कई कार्यक्रमों को देशभर में चलाया जा रहा है. 

अम्रपाली दुबे ने मांग में सिंदूर, फैंस ने पूछा सवाल- " विवाह कब किया आपने..."

न्यू ईयर मानाने के बाद मुंबई लौटे कियारा और सिद्धार्थ, वायरल हुई तस्वीरें

प्रेग्नेंसी की ख़बरों के बीच काजल अग्रवाल ने शेयर की तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -