MP: बीजेपी नेता ने आदिवासियों को दी सलाह- 'शराब बनाकर बेचो और खूब पैसे कमाओ'

Mar 07 2021 10:57 AM
MP: बीजेपी नेता ने आदिवासियों को दी सलाह- 'शराब बनाकर बेचो और खूब पैसे कमाओ'

मध्य प्रदेश में बीजेपी नेता अनिल पांडे ने हाल ही में कुछ ऐसा कहा है जिसकी चर्चा सभी जगह हो रही है। जी दरअसल उन्होंने आदिवासियों से शराब न पीने की अपील तो की है लेकिन उन्हें शराब बनाकर बेचने के लिए उकसाया है। उन्होंने आदिवासियों से कहा कि, 'वह शराब बेचकर इससे पैसे कमाएं लेकिन इसे खुद न पिएं और न ही अपने बच्चों को इसे पीने दें।' इस समय उनकी यह अजीबोगरीब सलाह सोशल मीडिया पर तेजी से चर्चाओं का हिस्सा बन चुकीं है। अनिल पांडे ने यह सब मध्य प्रदेश के जेरा खास गांव में कही।

जी दरअसल बीते दिनों ही CM शिवराज सिंह चौहान का जन्मदिन था जिसे मनाने के लिए बीजेपी के सीनियर नेता अनिल पांडे अपने समर्थकों के साथ आदिवासियों के बीच पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने संबोधन दिया और इसी संबोधन में उन्होंने कहा कि, 'आदिवासी शराब जरूर बनाएं और बेचें, लेकिन इसे न तो खुद पिएं और न ही अपने बच्चों को पीने दें।' इसी के साथ उन्होंने कहा कि 'शराब बेचकर मिलने वाले पैसों से वह अपने बच्चों को खूब पढ़ाएं।' अब अनिल पांडे के इस बयान ने सभी को हैरान कर डाला है। मिली जानकारी के मुताबिक जिस गांव में अनिल पांडे अवैध शराब बनाकर बेचने की सलाह दे रहे थे उनकी पत्नी सिमता उस गांव की सरपंच भी हैं।

वैसे बीजेपी नेता के इस बयान के बाद से कई लोग उन्हें भला बुरा कह रहे हैं। आप सभी को याद हो तो बीते दिनों ही सीएम शिवराज सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि 'अगर लोग शराब नहीं खरीदेंगे तो शराब बेचने वाले खुद ही पीछे हटना शुरू कर देंगे।' इसी के साथ सीएम ने लोगों से राज्य को शराब मुक्त बनाने में सहयोग मांगा था। ऐसे में अब अनिल पांडे के बयान ने सभी को हैरान किया हुआ है।

बीते 24 घंटे में और भी तेजी से बढ़ा कोरोना का कहर, सामने आए इतने केस

रामसेतु की कहानी पढ़ते नजर आए अक्षय कुमार, स्टारकास्ट संग शेयर की तस्वीर

कांग्रेस की आलाकमान अन्य नेताओं की अपेक्षा गुलाम नबी आजाद पर करती हैं ज्यादा विश्वास