'कंप्यूटर बाबा' की जमानत याचिका खारिज
'कंप्यूटर बाबा' की जमानत याचिका खारिज
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश (एमपी) के एक पूर्व मंत्री, कंप्यूटर बाबा की विवादास्पद कंप्यूटर बाबा ’की जमानत याचिका को रद्द कर दिया गया है और गुरुवार को इंदौर में आधिकारिक काम में बाधा डालने के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, प्रशांत चौबे ने बताया कि कंप्यूटर बाबा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उन्हें गुरुवार को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया है।

इंदौर के पास जंबूरी हापसी गांव के पास सरकारी जमीन पर एक अवैध आश्रम के निर्माण के आरोप में कंप्यूटर बाबा 8 नवंबर से जेल में हैं। उसी दिन, जिला प्रशासन ने उनके अवैध निर्माण और आश्रम पर एक बुलडोजर चलाया और कंप्यूटर बाबा को गिरफ्तार कर लिया। प्रशासन ने उनके आश्रमों और अन्य स्थानों से अतिक्रमण हटा दिए हैं। कंप्यूटर बाबा, जिनका वास्तविक नाम नामदेव त्यागी है, और उनके कुछ अनुयायियों को 8 नवंबर को आधिकारिक काम में बाधा डालने के आरोप में उप-मंडल मजिस्ट्रेट द्वारा केंद्रीय जेल भेजा गया था, उन्हें इंदौर जिला प्रशासन के विध्वंस अभियान के खिलाफ विरोध करने के लिए हिरासत में लिया गया था। अधिकारी कंप्यूटर बाबा की अन्य संपत्तियों के कुछ बैंक खातों और दस्तावेजों पर भी गौर कर रहे हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

9 नवंबर को, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कंप्यूटर बाबा के खिलाफ की गई कार्रवाई की आलोचना की और कहा कि यह राजनीतिक प्रतिशोध के रूप में है। इस बीच, कंप्यूटर बाबा से मिलने के लिए पूर्व कांग्रेस मंत्री, जीतू पटवारी और अन्य नेताओं ने जेल का दौरा किया।

आज अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का शुभारंभ करेंगे सीएम योगी

अयोध्या में जलेंगे गोबर के दीयें, यहाँ हो रहा है इनका निर्माण

EC ने नकारा तेजस्वी के पोस्टल बैलेट में धांधली वाला दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -