मप्र : सीबीआई ने एसईसीएल अफसर को 1 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा
मप्र : सीबीआई ने एसईसीएल अफसर को 1 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा
Share:

शहडोल : मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में साउथ ईस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड (एसईसीएल) के कार्यालय अधीक्षक ज्योति प्रकाश बनर्जी को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने एक कर्मचारी से एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। सीबीआई (जबलपुर) के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से गुरुवार को जारी आधिकारिक बयान में बताया गया कि बुधवार की रात सोहागपुर इलाके में स्थित एसईसीएल के कार्यालय अधीक्षक बनर्जी को उसके आवास से कलरी कर्मचारी (एसडीएल ऑपरेटर) तुलाराम प्रजापति से एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

तुलाराम के खिलाफ एक जांच चल रही है, जिसके निराकरण के लिए बनर्जी ने तीन लाख रुपये की मांग की थी। बनर्जी को 70 हजार रुपये पहले ही दिए जा चुके हैं। सूत्रों का कहना है कि किसी ने प्रजापति की सेवा संबंधी शिकायत एसईसीएल प्रबंधन से की थी, जिसके बाद बनर्जी ने उसे बताया कि उसकी जांच आई है, आरोप गंभीर हैं। इसे निपटाया नहीं गया तो उसकी नौकरी खतरे में पड़ सकती है। इससे घबराए प्रजापति ने बनर्जी से तीन लाख रुपयों का सौदा किया और पहली किस्त के रूप में 70 हजार रुपये दे दिए।

सूत्र बताते हैं बनर्जी बाकी रकम के लिए तुलाराम पर लगातार दवाब बना रहा था, जिससे परेशान होकर उसने सीबीआई (जबलपुर) के अधिकारियों से शिकायत की। शिकायत की पुष्टि के बाद सीबीआई की टीम ने तुलाराम प्रजापति को दूसरी किस्त में एक लाख रुपये देने को कहा। प्रजापति ने जैसे ही रुपये बनर्जी की ओर बढ़ाए, सीबीआई टीम ने उसे धर दबोचा। सीबीआई टीम ने बनर्जी से गहन पूछताछ की और उसे अपने साथ जबलपुर ले गई। उसे शुक्रवार को सीबीआई की अदालत में पेश किया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -