Movie Review: 'द जंगल बुक'
Movie Review: 'द जंगल बुक'
Share:

आखिरकार बच्चों को अपनी जिस बेहतरीन फिल्म का बहुत समय से इंतजार था वह फिल्म आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 'द जंगल बुक' के निर्देशक जिन्होंने की पूर्व की अपनी फिल्म आयरन मैन' और 'आयरन मैन 2 ' जैसी फिल्मों को डायरेक्ट किया है जिसके बाद अब डायरेक्टर जॉन फेवरोऊ ने रुडयार्ड किपलिंग की बुक पर बेस्ड फिल्म 'द जंगल बुक' का निर्माण किया है.

आइये जानते है कि यह फिल्म सभी के लिए अपने साथ में कितना मनोरजन लेकर आई है. इस फिल्म की कहानी एक इंसान के बच्चे 'मोगली' (नील सेठी) की है, जो जंगल में अपने जिंदगी के लिए संघर्ष करता हुआ नजर आता है, कुछ जानवर उसके साथ है तो कुछ उसके खिलाफ नजर आते हैं, इस पूरे एडवेंचर ट्रिप को करीब 1 घंटे और 46 मिनट में दिखाया गया है।

फिल्म की कहानी वही है जो हमेशा से चलती चली जा रही है। जंगल का राजा शेर खान मोगली को नापसंद करता है और हर तरह से उसे जंगल से भगाना चाहता है, लेकिन मोगली भी बघीरा, बलु और बाकी जानवरों के साथ इसी जंगल में रहने के लिये संघर्ष करता है।

इस फिल्म में हमे एक प्रकार से एक विजुअल ट्रीट को जोड़ा गया है. और सबसे अच्छी बात है की आप पूरी कहानी से खुद को कनेक्टेड फील करते हैं। फिल्म में एक ही लाइव कैरेक्टर है जिसका नाम 'मोगली' है और नील सेठी ने इस किरदार को बहुत ही अच्छे ढंग से निभाया है। फिल्म देखते हुए आप मोगली से इमोशनली अटैच हो जाएंगे और उसे अपने ही घर का मेंबर समझने लगेंगे।

अगर आप इस फिल्म को इंग्लिश में देखें तो आपको एक से बढ़कर एक हॉलीवुड स्टार्स जैसे बिल मरे, बेन किंग्सले, इदरिस एल्बा, लुपिता न्योंगो की आवाज सुनने को मिलेगी। दूसरी तरफ हिंदी वर्जन में नाना पाटेकर एक बार फिर से शेर खान की आवाज देते हुए नजर आएंगे। नाना के अलावा प्रियंका चोपड़ा, इरफ़ान खान और ओम पूरी भी आपको पूरी फिल्म में सुनाई देंगे। ओम पूरी, बघीरा के रूप में नरेटर के साथ-साथ अहम किरदार को आवाज देते हुये नजर आते हैं। बलू के किरदार को पंजाबी स्टाइल में आवाज देते हुये इरफान खान आपको बहुत हंसाएंगे। कुल मिलकर यह फिल्म बच्चों के लिए भरपूर मनोरंजन लेकर आई है.  

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -