अपने ही बच्चे को 'कुत्ते' जैसा पट्टा बांधकर घुमा रही थी माँ, वजह जानकर भड़के लोग
अपने ही बच्चे को 'कुत्ते' जैसा पट्टा बांधकर घुमा रही थी माँ, वजह जानकर भड़के लोग
Share:

रेडिट पर हाल ही में एक महिला ने चौंकाने वाला किस्सा बताया है। एक महिला ने बताया कि कैसे अपने बच्चे को संभालने को लेकर समाज उनपर प्रश्न उठाने लगा तथा कैसे उन्होंने सबको जवाब दिया। अपने बेटे को 'पट्टे पर बांधकर' सड़क पर घुमाने को लेकर रेचेल बुचर पर लोग बुरी प्रकार भड़क गए थे। सोशल मीडिया पर उनके ऐसे एक वीडियो पर कई लोगों के कई सारे भद्दे कमेंट आए। लोगों ने लिखा- कैसी औरत हो बच्चे को कुत्ते की भांति क्यों बांध रखा है, ये गलत है। कुछ ने कहा- मां ऐसी होती है क्या, बच्चे को जानवर समझती हो। इस सब के पश्चात् उन्होंने स्वयं का बचाव करने के लिए एक पोस्ट किया।
 
उसने रेडिट पर कहा-  'मेरा बच्चा मुझसे तेज दौड़ता है। मेरी हिस्टेरेक्टॉमी के स्कार टिशू की वजह से, मुझे कभी-कभी उसके साथ चलने के लिए दौड़ने में समस्या होती है। यह भी बता दूं कि मैं अपनी सर्जरी से पहले दौड़ती थी तथा प्रतिदिन दौड़ती थी। तो मैं आलसी तो बिलकुल नहीं हूं। ये मेरी मजबूरी है।' हालांकि, उनके इस पोस्ट पर भी लोगों को कई सारे कमेंट आए। लोगों के कहा- बच्चा भागता है तो क्या पट्टा बांध दोगी, इससे अच्छा स्ट्रोलर में ले जाओ। एक शख्स ने लिखा- ऐसे तो आप एक दिन उसे जंजीर भी बांध देंगी।

उन्होंने ये भी माना कि उनका बेटा एडॉप्टेड यानी गोद लिया हुआ है। उन्होंने कहा- 'हमारा बेटा एवरेज 21 महीने के बच्चे की तुलना में ज्यादा एनर्जेटिक और तेज है। दवाओं के चलते उसका बचपन पहले ही मुश्किल रहा है तथा हम उसके जैविक परिवार के बारे में बहुत कम या कुछ भी नहीं जानते हैं।' इसके अतिरिक्त, उन्होंने कहा कि उनके बेटे को कैद से नफरत है, चाहे वह कार की सीट, ऊंची कुर्सी या घूमना हो। आगे रेचेल ने कहा- 'मैं पहले भी उसके रोने के चलते आधी शॉपिंग छोड़कर रोते हुए घर आई हूं क्योंकि लोग हमपर भद्दे कमेंट कर रहे थे। रेचेल एक टीचर हैं तथा उनका मानना ​​है कि उनका तरीका ठीक है तथा उन्हें किसी से फर्क नहीं पड़ता। इधर कई लोगों ने उनके अनूठे विचार को 'क्रूर' करार दिया मगर कई लोगों ने माना कि सचमुच बच्चे बहुत भागते हैं तथा ये आइडिया आवश्यक है। 

वही अपने बच्चे के वीडियो से टिकटॉक एवं यूट्यूब सनसनी बन चुकी रेचेल ने एक वीडियो में बोला था कि वे अपने बेटे को स्कूल के लिए रात में ही तैयार कर देती हैं। उनके इस वीडियो को लाखों बार देखा गया था। मिस राचेल के नाम से पहचानी जाने वाली कंटेंट क्रिएटर रेचेल ने समझाया- हम रात को पूर्ण रूप से तैयार होकर सो जाते हैं। सुबह वह स्नीकर्स पहन कर स्कूल निकल जाता है। मैं उसे प्रातः जल्दी उठना बाद में सिखाउंगी। अभी के लिए यही ठीक है।

सच हुई 2024 के लिए की गई 'बाबा वेंगा' की ये 2 भविष्यवाणियां

नाक से बहने लगा खून तो चेक करवाने अस्पताल पहुंचा शख्स, निकली ऐसी चीज कि देखकर डॉक्टर भी रह गए दंग

यहाँ बिना कपड़े पहने त्यौहार मनाने मंदिर पहुंचे हजारों लोग, जानिए इसकी मान्यता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -