नाक से बहने लगा खून तो चेक करवाने अस्पताल पहुंचा शख्स, निकली ऐसी चीज कि देखकर डॉक्टर भी रह गए दंग
नाक से बहने लगा खून तो चेक करवाने अस्पताल पहुंचा शख्स, निकली ऐसी चीज कि देखकर डॉक्टर भी रह गए दंग
Share:

अमेरिका के फ्लोरिडा से एक चौंकाने वाली घटना सामने हुई है। यहां के एक व्यक्ति की नाक से चिकित्सकों ने 150 जिंदा कीड़े निकाले, जो उसी का मांस खाकर जिंदा थे। हैरान कर देने वाली बात यह है कि शख्स को इसके बारे में पता तक नहीं था। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, मरीज की पहचान गुप्त रखी गई है। यह व्यक्ति इसी हफ्ते की शुरुआत में नाक से खून बहने एवं गंभीर दर्द की शिकायत के बाद एचसीए फ्लोरिडा मेमोरियल हॉस्पिटल पहुंचा था, जहां ईएनटी डॉक्टर डेविड कार्लसन ने जब उसकी जांच की, तो नाक के अंदर का दृश्य देखकर हैरान रह गए।

डॉक्टर कार्लसन को व्यक्ति की नाक में कुछ अजीब-सा नजर आया। तत्पश्चात, उन्होंने जब कैमरे से नाक के अंदर झांका, तो पाया कि दर्जनों जिंदा कीड़े उस शख्स के साइनस के अंदर घर बना चुके हैं तथा उसे अंदर ही अंदर खाए जा रहे हैं। मरीज ने चिकित्सक को बताया कि उसका चेहरा दर्द से सूज गया है। बात करने में भी समस्या हो रही है। वहीं, चेहरे पर ऐसा महसूस हो रहा है मानो आग लगी हो। चिकित्सक को सबकुछ समझ में आ चुका था। क्योंकि, डराने वाली बात यह थी कि उसकी नाक के अंदर पनप रहे कीड़े उसकी आंख की रोशनी छीन सकते थे। यहां तक कि उसकी जान भी जा सकती थी।

चिकित्सक कार्लसन ने कहा, लार्वा का साइज देखकर मैं दंग रह गया। मुझे पता था कि वह बड़ी परेशानी में हैं। क्योंकि, उसकी आंख और मस्तिष्क के बहुत करीब खोपड़ी के बेस के पास क्षरण हो रहा था। उन्होंने ऑपरेशन कर मरीज की नाक से 150 जिंदा लार्वा निकाले। उन्होंने कहा कि लार्वा मरीज की खोपड़ी के ठीक ऊपर एवं दिमाग के ठीक नीचे थे। यदि लार्वा वहां से होकर मस्तिष्क में पहुंच जाते, तो उसकी जान भी जा सकती थी। ऑपरेशन के पश्चात् मरीज ने बताया कि 30 वर्ष पहले उसका ट्यूमर हटा दिया गया था तथा हो सकता है कि उसकी कमजोर इम्यून सिस्टम ने इन्फेक्शन फैलने में योगदान दिया हो। चिकित्सक ने बताया कि उन्होंने अमेरिका में ऐसा केस पहली बार देखा है।

हड्डियों को कमजोर बना रही हैं ये 6 बुरी आदतें, आज से ही करें इन्हे दूर!

मूली: सिर्फ सलाद में ही नहीं, स्वास्थ्य के लिए भी है वरदान

त्वचा भी पतली है? जानिए 6 कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -