मदर टेरेसा को दी जाएगी संत की उपाधि
मदर टेरेसा को दी जाएगी संत की उपाधि
Share:

वेटिकन सिटी : हाल ही में यह बात सुनने में आई है कि मदर टेरेसा को जल्द ही संत की उपाधि दी जाने वाली है. जी हाँ, एक शीर्ष कैथोलिक धर्मगुरू के अनुसार यह पता चला है कि मदर टेरेसा को संत की उपाधि सितंबर 2016 में दी जानी है। इस मामले में आर्चबिशप सल्वाटोर फिसिचेल्ला के हवाले से इतालवी मीडिया ने आज रोम में नगर निगम अधिकारियों से यह भी कहा है कि पोप फ्रांसिस नन को कलकत्ता के गरीबों के लिए काम करने को लेकर संत की उपाधि से विभूषित करने वाले है और यह आगामी जुबली ईयर के हिस्से के तहत मनाया जाने वाला है। 

यह भी बात सामने आ रही है कि संत की उपाधि विभूषित करने को अभी औपचारिक तौर पर मंजूरी नहीं मिली है और इस बारे में बात करनी जल्दबाजी ही होगी कि इसके लिए तारीख भी तय हो गई है। यह भी बता दे कि मदर टेरेसा की याद में एक समारोह पांच  को आयोजित किया जाने वाला है है। 

आर्चबिशप का भी यह कहना है कि टेरेसा को अगले साल चार सितंबर को संत की उपाधि से विभूषित किया जाने वाला है। आपको बता दे कि 2003 में रोम में टेरेसा की धन्य घोषणा (बिटीफिकेशन) भी मनाई गई थी। इसे संत की उपाधि दिए जाने की ओर पहला कदम माना जाता है। मदर टेरेसा को गरीब, बीमार, वृद्ध और बेसहारा लोगों की सेवा करने को लेकर 1979 में नोबेल शांति पुरस्कार से भी नवाजा जा चूका है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -