माँ क्षिप्रा की साज- सज्जा के लिए उठे सैकड़ों हाथ
माँ क्षिप्रा की साज- सज्जा के लिए उठे सैकड़ों हाथ
Share:

इस वर्ष उज्जैन में होने जा रहे सिंहस्थ कुंभ-2016 के लिए बड़ी ही उत्सुकता के साथ कार्य हो रहे है .और आगे की योजनाएं बनाई जा रही है . साधू - संतों , भक्तों के स्नान के लिए माँ क्षिप्रा के तट पर घाटों का निर्माण हो रहा है .माँ क्षिप्रा की शोभा और सुंदरता को बढ़ाने के लिए विशेष कार्य किये जा रहे है .

लाखों श्रद्धालु तथा संत समाज मोक्षदायिनी क्षिप्रा नदी में स्नान करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन द्वारा जन-सहयोग से क्षिप्रा शुद्धिकरण के उद्देश्य से क्षिप्रा सफाई अभियान चलाया जा रहा है.माँ की पवित्रता को बनाये रखने के लिए विशेष योजनाएं बनाई जा रही है . 

घाट पर इस तरह की व्यवस्था की जा रही है,  की भक्तों को स्नान के समय कोई समस्या न आये . इस महापर्व के लिए सिंहस्थ केन्द्रीय समिति के अध्यक्ष माखन सिंह, महापौर मीना जोनवाल, राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष बाबूलाल जैन, विधायक डॉ. मोहन यादव और प्रशासनिक अधिकारी शामिल हुए.

 इस महा कुंभ के लिए त्रिवेणी घाट से चक्र तीर्थ तक क्षिप्रा शुद्धिकरण अभियान चलाया गया. अभियान में कई संस्था के प्रतिनिधि भी शामिल हुए. वित्त मंत्री ने बाद में सिंहस्थ की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि सिंहस्थ के दौरान श्रद्धालुओं को स्नान के लिये स्वच्छ जल उपलब्ध करवाया जायेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -