डेढ़ साल की मासूम को लेकर पाकिस्तान फरार हुई माँ, सामने आई चौकाने वाली वजह
डेढ़ साल की मासूम को लेकर पाकिस्तान फरार हुई माँ, सामने आई चौकाने वाली वजह
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक महिला नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करके पाकिस्तान लेकर फरार हो गई. वो भी अपनी डेढ़ वर्ष की बच्ची को लेकर. परिवार को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने पुलिस, भारत सरकार और पाकिस्तान से सहायता की गुहार लगाई. कहा कि महिला गलती से बॉर्डर क्रॉस करके Pok पहुंच गई है. उसे वापस भेजा जाए. क्योंकि घर वाले तो उसके लिए परेशान होने लगी है. लेकिन उसकी 4 वर्ष की बेटी का रो-रोकर बुरा हाल हो चुका है. वह बार-बार मां को याद कर रही है.

केस इंडिया-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर स्थित गांव सलोत्री का है. खबरों का कहना है कि शबनम नाम की महिला 3 दिन पहले अपनी डेढ़ साल की बेटी को लेकर घर से कहीं जाने के लिए निकल गई थी. लेकिन उसके उपरांत वो घर नहीं लौटी. ससुराल वालों ने उसे खूब ढंढा लेकिन शबनम के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली. इस कारण उन्होंने नजदीकी थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी. तीन दिन के उपरांत महिला के भाई ने उसके ससुराल में फोन किया. वह करगिल में रह रहा था. उसने महिला के ससुराल वालों को बताया कि उसे सऊदी अरब से एक फोन आ गया र्था. फोन पर बताया गया कि शबनम पाकिस्तान पहुंच चुकी है.

शबनम के ससुराल वालों ने फिर इसकी जानकारी तुरंत पुलिस तक पंहुचा दी गई. उन्होंने पुलिस को इस बारें में बोला है कि शबनम भागी नहीं है. वो गलती से बॉर्डर पार करके पाकिस्तान पहुंच चुकी है. उसे पता नहीं लगा होगा और वो पाकिस्तान पहुंच चुकी है. हालांकि, अभी इस मामले में जांच की जा रही है कि शबनम पाकिस्तान मर्जी से गई है या गलती से वहां पहुंच चुकी है.

4 साल की बेटी ढूंढ रही मां को: महिला के ससुराल वालों का बोलना है कि डेढ़ साल की बच्ची को भी वो साथ ले गई है. लेकिन यहां घर पर उसकी एक और बेटी है जो कि 4 वर्ष की बताई जा रही है. मां तीन दिन से वापस नहीं लौटी इसलिए उसका रो-रोकर बुरा हाल है. वो मां को ढूंढ रही है. उसने तीन दिन से खाना भी नहीं खाया है. बस दिन भर मां के बारे में पूछती रहती है. ससुराल वालों ने पुलिस, इंडियन गवर्नमेंट और पाकिस्तान सरकार से गुहार लगाई कि वे शबनम को भारत भेजने में उनकी सहायता करें.

इसी के साथ महिला के परिवार वालों ने कहा है कि Pok के बांडी अब्बासपुर में शबनम के 2 मामा और दो मासियां भी रहती हैं. उन्हें भी अभी इस बारे में कोई सूचना नहीं है. पुलिस की मानें तो अभी इस केस की कार्रवाई अब भी चल रही है. पता लगाया जा रहा है कि आखिर शबनम की सटीक लोकेशन अब कहा है. साथ ही इस बारे में भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्या सच में शबनम गलती से बॉर्डर क्रॉस कर पाकिस्तान चली गई या फिर केस कुछ और है.

मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स खरीदने पर 83 हजार रुपये तक की छूट, ऐसे मिलेगा ऑफर

महिलाओं में क्यों होता है ऑटोइम्यून बीमारियों का खतरा?

MG Motor ने पूरी लाइनअप के लिए 2024 मूल्य सूची जारी की, ZS EV का नया संस्करण भी किया गया पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -