मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा होगा भारत का मोटेरा स्टेडियम
मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा होगा भारत का मोटेरा स्टेडियम
Share:

1983 में बना मोटेरा स्टेडियम भारतीय क्रिकेट के बहुत सारे रिकार्ड्स और मैच का गवाह है. ये वही मैदान है जहा कपिलदेव ने हेडली का रिकॉर्ड तोड़कर सर्वाधिक टेस्ट विकेट का सेहरा अपने सर पर बाँधा था। सुनील गावस्कर ने भी 10000 टेस्ट रन बनने वाला पहला भारतीय बल्लेबाज होने का गौरव इसी मोटेरा पर पाया था। अब यह स्टेडियम खुद ही एक रिकॉर्ड बनाने जा रहा है।

मोटर स्टेडियम रीकंस्ट्रक्शन के बाद विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होगा। नए स्टेडियम में एक लाख दर्शकों के बैठने की व्यवस्था होगी। स्टेडियम का पुराना ढांचा पहले से मौजूद है, यहीं नया स्टेडियम तैयार किया जाएगा, जिसमें 1,10,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी। अभी तक सर्वाधिक दर्शक क्षमता ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की है, यहां 100,0024 दर्शक बैठकर मैच देख सकते हैं।

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने जानकारी दी कि ग्राउंड कंस्ट्रक्शन कंपनी के हवाले किए जाने को तैयार है। जब काम पूरा होगा तो यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होगा। नए स्टेडियम में दर्शकों के लिए बेहतर ढांचागत सुविधाएं होंगी और एसी बॉक्सेस की संख्या बढ़ाई जाएगी। पार्किंग की भी बेहतर सुविधा होगी। फिलहाल इस स्टेडियम में 6 पविलियन हैं और 54,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है।

जमैका में स्टार एथलीट्स के साथ ट्रेनिंग ले रही हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -