झीरम कांड का मोस्ट वांटेड नक्सली ढेर

रायपुर : बीजापुर के गंगालूर थाना के रेड्डी और जारगोइया के जंगल में शनिवार की सुबह चले बड़े आपरेशन में झीरम काण्ड में शामिल मोस्टवांटेड नक्सली कमांडर मनोज हपका(30) को ढेर कर दिया गया. मुठभेड़ में नक्सली दल में शामिल उसकी महिला साथी ताती पांडे(26) भी मारी गई.मृतकों की पहचान समर्पण करने वाले नक्सलियों ने की.

गौरतलब है कि मनोज हपका पर 5 लाख का तथा ताती पर 1 लाख का इनाम घोषित था. दोनों नक्सली बीजापुर के अलावा सुकमा और बस्तर की कई संगीन वारदातों में शामिल थे. एसपी केएल ध्रुव को गंगालूर थाना इलाके के गांवों हकवा,हल्लूर और कडेनार के जंगलों में नक्सलियों के टीओसीसी के दौरान बैठक की खबर मिली थी.सूचना की पुष्टि की गई.इसके बाद गंगालूर थाने के टीआई अब्दुल समीर के नेतृत्व में विभिन्न कम्पनियों की बटालियन के अलावा जिले में सर्चिंग कर रहे दल भी रवाना हुए.

जारगोइया और रेड्डी पहाड़ी के बीच नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया.आधे घंटे की मुठभेड़ के बाद कमजोर पड़े नक्सली पहाडी और जंगल की आड़ लेकर भाग निकले.सर्चिंग के दौरान मनोज हपका और ताती पांडे के शव बरामद किये गये. साथी मौके से 12 बोर की बंदूक,दो भरमार,आईईडी, कार्ड़ेक्स वायर,जिलेटिन राड,पिट्ठू,नक्सली साहित्य और अन्य सामान बरामद किया गया.

दूसरी ओर बीजापुर जिले के मिरतुर स्तिथ सीएएफ कैम्प पर शनिवार को नक्सलियों ने धावा बोल दिया.ढाई घंटे तक चली गोलाबारी में करीब 50 बम दागे गए. 60 जवानो ने मुंह तोड़ जवाब दिया. हमले में 3 जवान घायल हो गये.जिन्हें जगदलपुर के महारानी अस्पताल में दाखिल कराया गया.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -