इस भयानक तरीके से किया जाता था पहले एबॉर्शन
इस भयानक तरीके से किया जाता था पहले एबॉर्शन
Share:

आज के मॉडर्न सोसाइटी में भी कई बार महिलाओं की आवाज दबा दी जाती है, खासकर सेक्सुअल लाइफ से जुड़े मामलों में. लेकिन कुछ संस्थाओं ने आगे बढ़कर महिलाओं के हित में बोला है और उन्हें इंसाफ दिलाया है और उन्हें उनका हक़ दिलाया है. आज भी अबॉर्शन जैसी चीजों को लेकर महिलाओं में जागरूकता की कमी है.

इंटरनेट पर पुराने जमाने में महिलाओं का गर्भपात करवाने के कई अजीबो-गरीब और खतरनाक तरीकों के बारे में बताया गया है जिनके बारे में जान कर आप दांग रह जायेंगे. पुराने जमाने में पुरुष महिलाओं के प्रेग्नेंट हो जाने पर अगर अबॉर्शन करवाना चाहते थे, तो उन्हें डॉक्टर्स के पास ले जाने की जगह कई तरह के घरेलू लेकिन असुरक्षित तरीके अपनाते थे. ये तरीके कई बार सुरक्षित और कई बार जानलेवा साबित हुआ करत थे, जिससे कई बार गर्भवती युवती की जान भी चली जाती थी.

कुछ जगहों पर लोग महिलाएं अपने प्राइवेट पार्ट के अन्दर जोंक (लिचेस) डाल लेती थीं. लोगों का मानना था कि ये कीड़े गर्भ में पल रहे फीटस को मार कर खा जाएंगे और इस तरह उनका अबॉर्शन हो जाएगा. हालांकि, इस तरीके से किए गए अबॉर्शन का कोई सटीक मामला सामने नहीं आया लेकिन छुपाकर इसे काफी इस्तेमाल किया जाता था.

ये है दुनिया का सबसे खुबसूरत स्विमिंग पूल, नहीं देखा होगा कभी

बिग ब्रदर फेम ने ब्रैस्ट एन्हांसमेंट के पहले और बाद की फोटो की शेयर, दिख रहे हैं प्राइवेट पार्ट्स

जानें अपने टूथपेस्ट में अलग-अलग रंग की धारियों का मतलब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -