वीडियो: मिलिए आईपीएल में अबतक के सबसे दमदार कप्तानों से..
Share:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) हमेशा से ही दर्शकों के लिए क्रिकेट का अद्भुत संगम साबित हुआ है. आईपीएल जहां प्रतिवर्ष करोड़ों दर्शकों का खूब मनोरंजन करता है, वहीं दूसरी ओर कई खिलाड़ी भी अपने प्रदर्शन से खूब धन और नाम कमाते है. आईपीएल के कप्तान हो या कोई बल्लेबाज हो या कोइ गेंदबाज हो सभी ने अपने-अपने क्षेत्र में कमाल का प्रदर्शन किया है. आइये आज इस अवसर पर हम बात करते है, पिछले 10 सीजन के आईपीएल इतिहास में सबसे सफल 5 कप्तानों की. आज हम आपको बताएंगे कि इन 10 सालों में किन 5 कप्तानों ने अपनी कप्तानी से सभी को अचंभित किया है. 

महेंद्र सिंह धोनी..

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी संभालने वाले महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तान है. उन्होंने 143 मैचों में कप्तानी की हैं, जहां टीम को 89 मैचों में जीत जबकि 59 मैचों में हार मिली है. 

गौतम गंभीर..

आईपीएल में कई सीजन तक कोलकाता की कप्तानी संभालने वाले और इस सीजन में दिल्ली की कमान संभालने वाले गौतम गंभीर आईपीएल के दूसरे सबसे सफल कप्तान है. उन्होंने 112 मैचों में कप्तानी की हैं, जहां टीम को 65 मैचों में जीत जबकि 34 मैचों में हार मिली है. 

रोहित शर्मा..

अब तक सर्वाधिक बार मुम्बई इंडियंस को आईपीएल ख़िताब दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के तीसरे सबसे सफल कप्तान है. उन्होंने 63 मैचों में कप्तानी की हैं, जहां टीम को 38 मैचों में जीत जबकि 25 मैचों में हार मिली है. 

विराट कोहली..

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान संभालने वाले विराट कोहली आईपीएल के चौथे सबसे सफल कप्तान है. उन्होंने 75 मैचों में कप्तानी की हैं, जहां टीम को 37 मैचों में जीत जबकि 33 मैचों में हार मिली है. 

एडम गिलक्रिस्ट..

क्रिकेट से पूरी तरह सन्यास ले चुके एडम गिलक्रिस्ट ने साल 2008 से लेकर साल 2013 तक डेक्कन चार्जर्स और पंजाब की टीम की कप्तानी की है. उन्होंने कुल 74 मैचों में कप्तानी की है, जहां टीम को 35 मैचों में जीत जबकि 39 मैचों में हार मिली है. 

 

खुश ख़बर: IPL2018 का प्रसारण दूरदर्शन पर भी

भारतीय महिला हॉकी टीम ने मलेशिया को हराया

21वें कॉमनवेल्थ खेलों में भारत को एक और पदक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -