काशी विश्वनाथ कॉरिडोरः PM मोदी के दौरे से पहले 'गेरुआ' रंग में रंगी मस्जिद, मचा बवाल
काशी विश्वनाथ कॉरिडोरः PM मोदी के दौरे से पहले 'गेरुआ' रंग में रंगी मस्जिद, मचा बवाल
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने वाले हैं। ऐसे में यहाँ तैयारियां जोरों पर हैं। इस बीच विश्वनाथ मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते को गेरुआ रंग से रंगा जा रहा है और इस वजह से एक मस्जिद का रंग भी गेरुआ कर दिया गया। अब इसी को लेकर मुस्लिम समुदाय में नाराजगी है। आप सभी को बता दें कि मुस्लिम समुदाय ने वाराणसी विकास प्राधिकरण पर तानाशाही करने का आरोप लगाया है। एक तरफ वाराणसी विकास प्राधिकरण जहां एकरूपता लाने का दावा कर रहा है तो वहीं लोगों का आरोप है कि उनसे पूछे बगैर ही इमारतों को रंग दिया जा रहा है।

आपको बता दें कि बुलानाला इलाके में सड़क किनारे एक काफी पुरानी मस्जिद है जिसे बुलानाला मस्जिद भी कहते हैं। पहले इसका रंग सफेद था। हालाँकि अब यह आरोप है कि प्राधिकरण ने सफेद रंग पर हल्का गेरुआ रंग रातोंरात पेंट करा दिया। ऐसा होने से मस्जिद से जुड़े लोगों में काफी रोष है और वो इसे मनमाना और तानाशाही रवैया बता रहे हैं। आप सभी को बता दें कि हाल ही में मस्जिद की देखरेख करने वाली अंजुमन इंतजामियां मसाजिद कमेटी के मोहम्मद एजाज इस्लाही ने बताया कि, 'उनके मस्जिद का रंग रातोंरात बदल दिया गया। अगर कुछ करना भी था तो एक बार पहले बात कर लेनी चाहिए थी।' आगे उन्होंने कहा, 'ये मनमानी और तानाशाही है। पहले उनकी मस्जिद सफेद हुआ करती थी जो अब केसरिया रंग की तरह हो गई है।'

इसी के साथ उन्होंने बताया कि इस पर आपत्ति भी उन्होंने दर्ज कराई है और डीएम से मिलने की कोशिश भी की है, लेकिन मुलाकात नहीं हुई। इसी के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर कार्यालय में भी आपत्ति दर्ज कराई कि ये रंग गलत है। जी दरअसल उन्होंने बताया कि आगे इसको हम पहले जैसा सफेद कराएंगे और इसका पूरा खर्चा उनकी कमेटी ही करेगी। जो नुकसान होगा वो खुद भरना पड़ेगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस कारस्तानी को लेकर उन लोगों में बहुत नाराजगी है, लेकिन माहौल कुछ ऐसा है कि बोला नहीं जा सकता है। पीएम मोदी कॉरिडोर का उद्घाटन करने जा रहे हैं और ये संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि सारे लोग उनके साथ हैं लेकिन ऐसा है नहीं।

धूमल का बड़ा बयान, कहा- "देश व समाज पर गर्व न करने वालों का मिट जाता है।।।।"

कैटरीना को लगी विक्की के नाम की मेहँदी, तस्वीरें वायरल!

हवा से फैल रहा ओमिक्रॉन, विशेषज्ञों ने किया दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -