हवा से फैल रहा ओमिक्रॉन, विशेषज्ञों ने किया दावा

मुंबई: देश में कोरोना के नए वेरिएंट का खतरा अब बढ़ते हुए नजर आ रहा है। ऐसे में बीते सोमवार को ओमिक्रॉन के दो और मामले सामने आए हैं। कहा जा रहा है दोनों मामले महाराष्ट्र में रिपोर्ट किए गए हैं और इसके बाद राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमित कुल मरीजों की संख्या अब 10 हो गई है। वहीं दूसरी तरफ देश में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या 23 हो गई है। अब इन सभी के बीच महाराष्ट्र सरकार ने बताया कि राज्य के एक 37 साल के व्यक्ति में मामले की पुष्टि हुई है। वह 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटा था। वहीं दूसरे केस की पुष्टि अमेरिका से लौटी एक 36 साल की महिला में हुई है। कहा जा रहा है यह दोनों दोस्त हैं। वहीं दोनों फाइजर की वैक्सीन लगवाने के बाद भी संक्रमित पाए गए हैं और दोनों का इलाज मुंबई के 7 हिल्स अस्पताल में चल रहा है।

आप सभी को बता दें कि इन सभी के बीच एक हैरान करने वाली खबर आई है जो हांगकांग से है। यहाँ एक स्टडी में दावा किया गया है कि हांगकांग में ओमिक्रॉन वैरिएंट हवा से फैल रहा है और लोगों को संक्रमित कर रहा है। इस खबर के आने से लोगों में दहशत फैल गई है। आप सभी को बता दें कि इमर्जिंग इंफेक्शियस डिजीज जरनल में छपी स्टडी के मुताबिक हांगकांग के एक होटल में क्वारंटीन होने के बावजूद दो यात्री ओमिक्रॉन से संक्रमित हो गए, जिसके बाद विशेषज्ञों ने हवा से संक्रमण फैलने की पुष्टि कर दी है।

बात करें ओमिक्रॉन के मामलों के बारे में तो महाराष्ट्र में अबतक कुल 10 मामले सामने आ चुके हैं। इस लिस्ट में से मुंबई में 3 और पुणे में सात केस मिले हैं। वहीं पुणे में 7 ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित लोगों में 6 सिर्फ एक ही परिवार के हैं। इसके अलावा दिल्ली-गुजरात में एक-एक और कर्नाटक से 2 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं राजस्थान में 9 केस मिले हैं।

भारत में Omicron का पीक कब आएगा ? मेदांता के डॉ त्रेहन ने दिया जवाब

ओमिक्रॉन खतरे के कारण कर्नाटक में स्कूलों के बंद होने की संभावना है

थाईलैंड के स्वास्थ्य अधिकारियों ने ओमिक्रॉन वैरिएंट के पहले मामले की पुष्टि की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -