अलअक्सा मस्जिद प्राधिकरण ने नकारे सुरक्षा उपाय
अलअक्सा मस्जिद प्राधिकरण ने नकारे सुरक्षा उपाय
Share:

इजरायल। इजरायल पुलिस की बैतूल मुकद्दस क्षेत्र की सुरक्षा उपायों से संबंधित घोषणा को, अलअक्सा मस्जिद प्राधिकरण ने नकार दिया। इस मामले में, जेरूसलम के अलअक्सा मस्जिद के प्रभारी जाॅर्डन चालित प्राधिकारी ने पवित्र स्थान हेतु, पुलिस इकाई बनाने के लिए, इजरायल की योजना की निंदा की। दरअसल सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री गिलद एर्दन ने इस मामले में, घोषणा की कि, इजरायल में 200 पुलिसकर्मियों की भर्ती निकाली जाएगी।

इतना ही नहीं, जुलाई में अलअक्सा मस्जिद कंपाउंड में गोलीकांड के बाद, इजरायल ,अलअक्सा,मस्जिद को नियंत्रण में लेने का प्रयास किया जा रहा है। उक्त घटना में, अजरायल के दो पुलिस अधिकारी व तीन हमलावर की मौत हो गई थी। मिली जानकारी के अनुसार, अल अकसा दुनियाभर में मुसलमानों हेतु तीसरा सबसे पवित्र स्थल है, 1967 में मध्यपूर्व के युद्ध के दौरान, इजरायल ने पूर्व यरूशलम पर कब्जा कर लिया।

उक्त घटना के बाद, इजरायल सरकार ने प्रारंभ में प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर्स को स्थापित कर दिया था, मगर मुस्लिम विश्व में हुए विरोध के बाद मेटल डिटेक्र्स को हटाने के लिए विरोध कर रहे थे। यह विश्वभर के मुसलमानों के लिए करीब तीसरा सबसे पवित्र स्थल बताया गया है। वर्ष 1967 में मध्यपूर्व यूद्ध के दौरान - इजरायल ने पूर्व यरूशलम पर कब्जा कर लिया।

आॅस्ट्रेलिया में प्रधानमंत्री को देना होगा नागरिकता का सबूत

चहल ने मैदान से बाहर ईश सोढ़ी को हराया

इस मुर्गी को देखकर आप भी यहीं कहेंगे की "अगले जन्म मोहे मुर्गी ही कीजो"

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -