मास्को ने ज़ेलेंस्की के साक्षात्कार के प्रसारण के खिलाफ मीडिया को चेतावनी दी
मास्को ने ज़ेलेंस्की के साक्षात्कार के प्रसारण के खिलाफ मीडिया को चेतावनी दी
Share:

 

मास्को - रूस के मीडिया नियामक ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की और मॉस्को स्थित स्वतंत्र पत्रकारों के एक समूह के बीच एक साक्षात्कार के प्रसारण और प्रकाशन के प्रति आगाह किया है जिसमें वह चल रहे संघर्ष पर चर्चा करता है।

मॉस्को के 24 फरवरी को कीव पर हमले के बाद से रविवार को 90 मिनट का रूसी पत्रकारों के साथ पहला साक्षात्कार था। उन्होंने रूसी पत्रकारों से बात की, जिसमें उपन्यासकार मिखाइल ज़ायगर और टीवी रेन के प्रधान संपादक, तिखोन डेज़ादको शामिल थे, जो था बस बंद।

संचार, सूचना प्रौद्योगिकी और मास मीडिया के पर्यवेक्षण के लिए रूस की संघीय सेवा रोस्कोम्नाडज़ोर ने रविवार को एक बयान जारी कर रूसी समाचार आउटलेट्स को साक्षात्कार को फिर से प्रसारित करने या साझा करने से चेतावनी दी। "रोसकोम्नाडज़ोर ने रूसी मीडिया को इस साक्षात्कार को प्रसारित न करने की चेतावनी जारी की है।"

उक्रेइंस्का प्रावदा ने बयान के हवाले से कहा, "उन मीडिया आउटलेट्स की जांच शुरू कर दी गई है, जिन्होंने जिम्मेदारी की डिग्री स्थापित करने और उचित कार्रवाई करने के लिए साक्षात्कार में भाग लिया था।" ज़ेलेंस्की ने साक्षात्कार में कहा, "रूस को सच्चाई जानने की जरूरत है।" "यूट्यूब चैनल 'ज़ायगर', टीवी चैनल 'रेन', ऑनलाइन 'मेडुसा' और 'कोमर्सेंट' और 'नोवाया गजेटा' अखबारों के रूसी पत्रकारों को सभी सवालों के जवाब मिले।" "स्पष्ट रूप से और अलमारियों पर," रिपोर्ट में कहा गया है।

चीन के किंघई में 6.0 तीव्रता का भूकंप

दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने सियोल में माइक पेंस से मुलाकात की

संयुक्त राष्ट्र ने सूडान में मानवीय काफिले पर हमले की निंदा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -