मोरक्को को इजरायल से 600 मिलियन मिसाइल रक्षा प्रणाली प्राप्त होगी
मोरक्को को इजरायल से 600 मिलियन मिसाइल रक्षा प्रणाली प्राप्त होगी
Share:

इज़राइल: मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इज़राइल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (आईएआई), एक राज्य के स्वामित्व वाला व्यवसाय, मोरक्को को $ 600 मिलियन के सौदे पर हस्ताक्षर करने के बाद एक उन्नत वायु और मिसाइल रक्षा प्रणाली प्रदान करेगा।

इज़राइल के चैनल 12 टीवी समाचार और वित्तीय वेबसाइट ग्लोब्स के अनुसार, आईएआई मोरक्को को बराक एमएक्स प्रणाली प्रदान करेगा, एक सौदे में जो पिछले साल नवंबर में रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ की मोरक्को की यात्रा के दौरान आकार लेना शुरू कर दिया था। बराक एमएक्स विभिन्न स्रोतों और विभिन्न प्रकार के मिशन प्रकारों और युद्ध की स्थितियों में कई एक साथ हवाई खतरों के लिए एक एकल एकीकृत समाधान प्रदान करता है।

लड़ाकू विमानों, समुद्री स्किमिंग और क्रूज मिसाइलों, बैलिस्टिक मिसाइलों, ड्रोन, हेलीकॉप्टरों और ग्लाइड बम खतरों में से हैं, और सिस्टम में 35, 70 और 150 किलोमीटर की तीन इंटरसेप्ट रेंज हैं।

मोरक्को और इज़राइल ने पूर्ण राजनयिक संबंधों को स्थापित करने के लिए दिसंबर 2020 में एक ऐतिहासिक समझौता किया। चैनल 12 के अनुसार, यह समझौता मोरक्को और अल्जीरिया के बीच बढ़ते तनाव के साथ-साथ उत्तरी अफ्रीकी देश के खिलाफ बूबी-ट्रैप्ड ड्रोन का उपयोग किए जाने की संभावना के बीच हुआ है।

कॉलेज का आदेश- 'वैलेंटाइन डे' पर पूरे हिजाब में आएं छात्राएं, मुस्लिम टोपी पहनें छात्र, वरना....

अब गैर-मुस्लिम छात्राओं के लिए भी कॉलेज में 'हिजाब' पहनना अनिवार्य, बताया ड्रेस कोड का हिस्सा

यूनेस्को की विश्व धरोहर के लिए विवादित खदान को आगे बढ़ाएगा जापान

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -