इजराइल में बढ़ा कोरोना का खौफ, 24 घंटे में संक्रमित हुए इतने लोग
इजराइल में बढ़ा कोरोना का खौफ, 24 घंटे में संक्रमित हुए इतने लोग
Share:

तेल अवीव: इजरायल में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 1140 केस सामने आए हैं और 10 लोगों की जाने चली गई है. देश में जिसके साथ ही कोविड-19 के अब तक 1 लाख 1 हजार से भी अधिक केस सामने आ गए हैं और 819 लोगों की जाने जा चुकी है. एक्टिव केस 22 हजार से भी ज्यादा है. 398 मरीजों की हालत नाजुक है और 119 मरीज वेंटिलेटर पर हैं. 78 हजार से अधिक मरीज ठीक हो गए हैं. देश के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी सूचना दी है.  

शनिवार रात को सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने यरुशलम में इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के ऑफिसियल आवास तक मार्च निकला गया. प्रदर्शनकारियों ने कोविड-19 महामारी की वजह से उपजी आर्थिक संकट को लेकर नेतन्याहू से इस्तीफे की अपील कर रहे है. इज़राइली पुलिस के मुताबिक इस विरोधी मार्च के बीच 7 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 1 पुलिस अधिकारी घायल हो चुका है.

दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी, दो करोड़ 30 लाख से ज्यादा मामले: विश्वभर में कोविड-19 का कहर जारी है. बीते वर्ष दिसंबर में कोविड-19 का पहला केस चीन के वुहान शहर में सामने आया था. जिसके उपरांत से पूरी दुनिया में अब तक 2 करोड़ 30 लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं, औऱ लगभग 8 लाख लोगों की जाने जा चुकी है. अमेरिका इससे सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. यहां अभी तक कोविड-19 के 56 लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं. 1 लाख 75 हजार लोगों की जाने जा चुकी है. ब्राजील में 35 लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं और एक लाख 13 हजार लोगों की जाने चली गई है. वहीं भारत में 29 लाख केस  सामने आ चुके हैं और 55 हजार से अधिक लोगों की जाने जा चुकी है. जिसके अतिरिक्त रूस में 9 लाख 46 हजार से अधिक केस  सामने आ गए हैं और 16 हजार से अधिक लोगों ने अपनी जान खो दी है.   दक्षिण अफ्रीका में छह लाख से ज्यादा केस सामने आ गए हैं औऱ 12 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है.  

खत्म हो सकता है मोस्ट वांटेड 'दाऊद इब्राहिम', पाक से आई गुड न्यूज

काली सूची में जाने से बचने के लिए पाकिस्तान ने अपनाया नया पैतरा

कश्मीर मुद्दे को लेकर कमला हैरिस ने दिया हैरत अंगेज बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -