अल्पसंख्यकों में तालिबान का खौफ, काबुल के गुरूद्वारे में 300 से अधिक सिखों और हिन्दुओं ने ली शरण
अल्पसंख्यकों में तालिबान का खौफ, काबुल के गुरूद्वारे में 300 से अधिक सिखों और हिन्दुओं ने ली शरण
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. आतंकी संगठन तालिबान के लौटते ही वहां हिंसक वारदातें होने लगीं हैं. काबुल हवाई अड्डे पर भगदड़ मची हुई है. लोग जान बचाने के लिए किसी भी कीमत पर बस देश से निकलना चाह रहे हैं. इस बीच अफगानिस्तान में रह रहे हिंदू और सिख परिवारों में भी डर का माहौल है.

बताया जा रहा है कि काबुल में मौजूद एक गुरुद्वारे में 300 से अधिक हिंदुओं और सिखों ने शरण ले रखी है. दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने दावा करते हुए कहा है कि काबुल के गुरुद्वारा करता परवन (Karte Parwan gurdwara) में कई हिंदुओं और सिखों ने पनाह ली हुई है. उन्होंने बताया कि वो अफगानिस्तान में सिखों और हिंदुओं सहित अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा को लेकर काबुल गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष से निरंतर संपर्क में हैं.

मनजिंदर सिंह सिरसा ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'मैं लगातार काबुल गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष और संगत से संपर्क में हूं. उन्होंने मुझे बताया है कि 320 से अधिक लोग करता परवन गुरुद्वारे में मौजूद हैं. इनमें लगभग 50 हिंदू और 270 से अधिक सिख हैं.' सिरसा ने उम्मीद जताते हुए कहा है कि अफगानिस्तान में बदलाव के बाद हिंदू और सिख सुरक्षित वहां से आ जाएंगे.

फिलिस्तीनी: महीनों बंद रहने के बाद फिर खोले गए स्कूल

जो बाइडेन बोले- अफगानी फ़ौज ही तालिबान से लड़ना नहीं चाहती, तो अमेरिकी सैनिक क्यों अपनी जान गंवाएं

काबुल के शहर-ए-नव पार्क में शरण लेने वाली 100 महिलाएं हुई लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -