काबुल के शहर-ए-नव पार्क में शरण लेने वाली 100 महिलाएं हुई लापता
काबुल के शहर-ए-नव पार्क में शरण लेने वाली 100 महिलाएं हुई लापता
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के सैनिकों और तालिबान आतंकवादियों के बीच युद्ध से भागने के लिए अपने गांवों से भाग गई और अफगान राजधानी काबुल के शहर-ए-नवा पार्क में शरण लेने वाली सैकड़ों महिलाएं लापता हो गई हैं, एक अफगान नावेद (बदला हुआ नाम) ने दावा किया है नागरिक, जो दिल्ली में रहता है। अफगानिस्तान के कई प्रांतों के हजारों नागरिक उन लड़ाइयों से बचने के लिए भाग गए थे, जिन्होंने अपने कस्बों और गांवों को प्रभावित किया था और शहर-ए-नौ पार्क में शरण ली थी।

नावेद ने कहा कि उसने लगभग 8 साल पहले अपना देश छोड़ दिया था, लेकिन उसके पास अभी भी अफगान में सूचना के अच्छे स्रोत हैं क्योंकि वह एक निजी अमेरिकी सुरक्षा फर्म से जुड़ा था जो स्थानीय नागरिकों को "सूचना देने" के लिए शामिल करता था। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के लोगों के लिए बमबारी, गोलाबारी और हवाई हमले कोई नई बात नहीं थी क्योंकि उन्हें बचपन से ही इसकी आदत हो गई थी, लेकिन उन्होंने कल्पना नहीं की थी कि उन्हें देश छोड़ना होगा। उन्होंने कहा, "अफगानिस्तान में युवाओं की जान हमेशा जोखिम में रहती है, खासकर युवा महिलाओं की। तालिबान आतंकवादी घरों में घुस जाते हैं, और वे युवा महिलाओं को जबरदस्ती ले जाते हैं। ऐसा पिछले कई सालों से हो रहा है लेकिन सरकार चुप रही।"

तालिबान के साथ संयुक्त सरकार बनने पर क्या होगा, इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सभी युवा अगर अफगानिस्तान को अच्छी तरह से पता है कि उनका भविष्य बर्बाद हो गया है। अमेरिका और भारत द्वारा विकास के लिए समर्थन शुरू करने के बाद हमें उम्मीदें थीं, लेकिन चीजें बदल गई हैं।

अफगानिस्तान में 'आतंक' राज, अब महिलाओं-बच्चियों को मानने होंगे ये 'तालिबानी कानून' वरना...

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख को अंतरिम राहत देने से किया इनकार

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर वर्चुअल एग्जिबीशन लॉन्च करेगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -