घाटी में तनाव बरकरार, भेजी जाएगी CRPF की 8 और टीमें
घाटी में तनाव बरकरार, भेजी जाएगी CRPF की 8 और टीमें
Share:

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में हालात बेहद तनावपूर्ण हैं। हालात ये हैं कि हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में तनाव का माहौल है। यहां पर हिंसा भड़कने के कारण मरने वालों की तादाद 25 तक पहुंच गई है। दूसरी ओर करीब 300 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। इन हालातों की समीक्षा केंद्र सरकार द्वारा की जा रही है। हालांकि केंद्र ने इस क्षेत्र की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ की 8 कंपनियों को भेजने का फैसला किया है। राज्य में स्थिति को नियंत्रण में लेने के लिए करीब 11 स्थानों पर कफ्र्यू लगाया गया है।

इस तरह के तनाव के बाद अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है।  दूसरी ओर अमरनाथ यात्रा पर पहुंचे तीर्थयात्रियों ने फिर से घर लौटना प्रारंभ कर दिया है। राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि अमरनाथ यात्री जम्मू से बालटाल व पहलगाम नहीं जा पा रहे हैं। बालटाल और दूसरे स्थानों पर यात्री अभी भी फंसे हुए हैं। इन यात्रियों को सुरक्षित क्षेत्रों की ओर ले जाया जा रहा है।

हालांकि प्रशासन और पुलिस ने एहतियातन क्षेत्र में यात्रियों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाया है। दूसी ओर जम्मू से बालटाल और पहलगाम मार्ग हेतु अमरनाथ यात्रा को लेकर कहा कि जब भी कभी घाटी में हालातों में सुधार होगा तो प्रशासन यहां पर बेस कैंप प्रारंभ कर देगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -