नवाज़ शरीफ की बेटी मरियम भी नहीं जा सकती देश से बाहर, अब लाहौर हाई कोर्ट से मांगी इजाजत

नवाज़ शरीफ की बेटी मरियम भी नहीं जा सकती देश से बाहर, अब लाहौर हाई कोर्ट से मांगी इजाजत

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने लाहौर हाई कोर्ट (एलएचसी) में एक याचिका दाखिल कर अपना नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ECL) से हटाने की मांग की है. डॉन न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की नेता ने शनिवार को दाखिल की गई अपनी याचिका में तर्क दिया कि उनका नाम बगैर किसी सूचना के ECL में डाला गया और उन्हें 20 अगस्त, 2018 को एक ज्ञापन के जरिए सुनवाई का मौका प्रदान किया गया था.

मरियम वर्तमान में चौधरी शुगर मिल्स (CSM) भ्रष्टाचार मामले में जमानत पर बाहर है, जिसमें वह एक संदिग्ध है, किन्तु उनका नाम नो-फ्लाई लिस्ट में बना हुआ है. उनके पिता ने पिछले महीने लंदन का दौरा किया. सरकार और अदालतों ने उन्हें चिकित्सा आधार पर विदेश जाने की इजाजत दी थी. राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में सीएसएम मामले में मरियम को जमानत प्रदान करने के लाहौर उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती दिए जाने के एक दिन बाद यह सामने आया है.

आपको बता दें कि मरियम ने अपनी याचिका में कहा है कि 20 अगस्त, 2018 को जारी किया गया ज्ञापन अवैध था। मैं नियमित रूप से अदालतों में हाजिर हो रही हूं इसलिए मेरी याचिका पर आखिरी फैसला होने तक विदेश यात्रा की इजाजत दी जानी चाहिए।

जलवायु परिवर्तन बना घातक, सिकुड़ रहा पक्षियों का आकार

हांगकांग: जुलुस निकालने से पहले ही 11 गिरफ्तार, हथियार और गोलियां जब्त

मौलाना रहमान ने फिर दोहराया दावा, जल्द डूब जाएगा इमरान खान की सरकार का जहाज