आतंकवाद के खिलाफ अमेरिकी युद्ध के परिणामस्वरूप अधिक आतंकवादी पैदा हुए: इमरान खान
आतंकवाद के खिलाफ अमेरिकी युद्ध के परिणामस्वरूप अधिक आतंकवादी पैदा हुए: इमरान खान
Share:

 

मीडिया सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने दावा किया कि अमेरिका के 'आतंक के खिलाफ युद्ध' ने अधिक आतंकवादियों को बढ़ावा दिया, और यह कि इस्लामाबाद इस पूरे समय प्रभावी रूप से एक "किला" था। मध्य पूर्व में आतंकवाद पर उनके विचारों के बारे में पूछे जाने पर, प्रधान मंत्री ने सीएनएन पत्रकार फरीद जकारिया के साथ एक विशेष साक्षात्कार के दौरान अपने विचार व्यक्त किए, जो रविवार को प्रसारित हुआ।

"अमेरिका के 'आतंक के खिलाफ युद्ध' के परिणामस्वरूप आतंकवादियों का प्रजनन हुआ है।" उन्होंने कहा, "मैं आपको पाकिस्तान के अनुभव से बता सकता हूं कि अमेरिका में शामिल होने से 80,000 लोगों की मौत हुई।" "मुझे यकीन है कि यह वही बात है जो अफगानिस्तान में हुई थी।" रात्रि छापेमारी और ड्रोन हमलों पर अमेरिकी नीति का पुनर्मूल्यांकन किया जाना चाहिए।"

खान के अनुसार, अमेरिकी निवासियों को आश्वासन दिया गया था कि ड्रोन हमले सटीक थे और आतंकवादियों को निशाना बनाया गया था। "वे गांवों में बम फोड़ने वाले आतंकवादियों को पूरी तरह से (लक्षित) कैसे करेंगे?" उसने सोचा, यह देखते हुए कि बहुत अधिक संपार्श्विक क्षति हुई थी।

"मुझे डर है कि अमेरिकी जनता संपार्श्विक क्षति की भयावहता से अनजान थी" (ऐसा हुआ)। "हमने इसका सबसे बुरा हाल लिया।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अमेरिकी सहयोगी के रूप में देखा जाता था और इसलिए उसे जवाबी हमलों का सामना करना पड़ा। "देश भर में आत्मघाती हमले किए गए। 80,000 लोग मारे गए।" "हालांकि, अमेरिका चला गया है, और आतंक बना रहता है," जकारिया ने कहा, जिस पर खान ने जवाब दिया कि हमले अब "बहुत कम" हैं।

"आप अब तुलना नहीं कर सकते जब 'आतंक के खिलाफ युद्ध' अपने चरम पर था।" इस्लामाबाद एक गढ़ था। जगह-जगह आत्मघाती हमले हो रहे थे। जो हुआ करता था उसकी तुलना में आतंकवाद अब लगभग न्यूनतम है।"

कॉलेज का आदेश- 'वैलेंटाइन डे' पर पूरे हिजाब में आएं छात्राएं, मुस्लिम टोपी पहनें छात्र, वरना....

अब गैर-मुस्लिम छात्राओं के लिए भी कॉलेज में 'हिजाब' पहनना अनिवार्य, बताया ड्रेस कोड का हिस्सा

यूनेस्को की विश्व धरोहर के लिए विवादित खदान को आगे बढ़ाएगा जापान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -