पाक के खिलाफ रावत की दहाड़ - अगर ज़रूरत पड़ी तो और करेंगे सर्जिकल स्ट्राईक
पाक के खिलाफ रावत की दहाड़ - अगर ज़रूरत पड़ी तो और करेंगे सर्जिकल स्ट्राईक
Share:

नईदिल्ली। भारतीय थल सेना के अध्यक्ष बिपिन रावत ने LOC पर आतंकी गतिविधियों के बढ़ने और भारत के खिलाफ पाकिस्तान समर्थित आतंकी वारदातें होने को लेकर कहा है कि यदि भारत को जरूरत लगी तो फिर वह और भी सर्जिकल स्ट्राईक कर सकता है। वह इससे पीछे नहीं हटेगा। इस मामले में एक समाचार चैनल से चर्चा में थलसेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान के विरूद्ध सर्जिकल स्ट्राईक की संभावना को नकारा नहीं जा सकता है।

सर्जिकल स्ट्राईक का अर्थ यह था कि स्पष्ट संदेश। उल्लेखनीय है कि दो दिन पूर्व सेना प्रमुख द्वारा कहा गया था कि सेना का काम सीमा पर शांति और सौहार्द बनाए रखना है। इतना ही नहीं आवश्यकता हुई तो सेना अपनी शक्ति दिखाने से पीछे नहीं हटेगी। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि सेना एक साथ दो मोर्चे पर पाकिस्तान व चीन के साथ लड़ाई लड़ने के लिए तक तैयार है।

हालांकि उनका कहना था कि भारत चीन के साथ सहयोग और समन्वय की ही अपेक्षा करता है। इस मामले में उन्होंने कहा कि हमें दो मोर्चे ध्यान देना होगा। गौरतलब है कि अग्नि 5 मिसाईल के परीक्षण को लेकर चीन को परेशानी हुई थी मगर चीन द्वारा मिसाईल परीक्षण पर सवाल किए जाने के बाद थल सेना प्रमुख का बयान आया है। जिसे काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

बिपिन के हाथों मोदी ने सौंपी सेना की कमान

जैसलमेर सीमा पर पाक सेना की हलचलें तेज

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -