3 करोड़ 53 लाख रूपए है इस 4K टी.वी. की कीमत, जाने क्या है इसमें खास
3 करोड़ 53 लाख रूपए है इस 4K टी.वी. की कीमत, जाने क्या है इसमें खास
Share:

शायद आपने कभी सोचा भी नहीं होगा की घर में रखे टेलीविजन की कीमत करोडो में भी हो सकती है, किन्तु हाल में इस तरह की TV सामने आयी है, जिसकी कितम हजारो लाखो में नहीं बल्कि करोडो में है, जो आपके घर से भी महँगी हो सकती है. टी.वी. निर्माता कंपनी सी सीड ने दुनिया की सबसे बड़ी 4 कै स्क्रीन वाली टी.वी. को पेश किया है. जिसकी साइज 262 इंच है. वही इसकी कीमत की बात करे तो 5 लाख 49 हजार डॉलर बताई गयी है, जो भारतीय रूपए के हिसाब से 3 करोड़ 53 लाख रूपए बताई गयी है. 

इस TV को सी सीड 262 नाम से पेश किया गया है. वही भारत में इस टी.वी. का आयात किया जाता है तो इस पर कम से कम 40 फीसदी इम्पोर्ट ड्यूटी देना पड़ती है. इस हिसाब से यह TV भारत में 5 करोड़ रूपए की कीमत में पड़ेगी. इस हिसाब से आम आदमी इस टीवी को कभी भी खरीद नहीं सकता है.

इस महंगी टीवी के फीचर्स के बारे में बात करे तो  सी सीड 262 4K वाइडस्क्रीन टीवी में 262 इंच की 6.65 मीटर लम्बी व 2.57 मीटर ऊंची  डिस्प्ले 4096 & 1716 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ दी गयी है. एक 4K वाइडस्क्रीन टीवी का इतने ज्यादा रेजोल्यूशन को सपोर्ट करना भी इस टीवी की सबसे बड़ी खासियत है. इसकी डिस्प्ले में ब्लैक रुश्वष्ठ टैक्नोलॉजी दी गई है जो 800 निट्स ब्राइटनैस के साथ 5,000:1 कॉन्ट्रास्ट रेशो को सपोर्ट करने में सक्षम है. इसके साथ ही इसमें और भी शानदार फीचर्स दिए गए है. 

Xiaomi Redmi Note 4 स्मार्टफोन आज मीडॉटकॉम और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध

आने वाले HTC U11 स्मार्टफोन को क्यों खरीदे

एचटीसी यू 11 भारत में लांच होगा, जानिए कब, कहां और कैसे !

सैमसंग कार्निवाल में उपलब्ध है इन प्रोडक्ट्स पर इतना डिस्काउंट !

सैमसंग गैलेक्सी सी 10 के स्पेसिफिकेशन हुए लीक !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -