पानी का ज़्यादा सेवन भी पहुंचा सकता है हमारी सेहत को नुकसान
पानी का ज़्यादा सेवन भी पहुंचा सकता है हमारी सेहत को नुकसान
Share:

मौसम में बदलाव आने के कारन कभी कभी शरीर को छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.जैसे-सिर दर्द, पेट दर्द आदि कभी कभी बदलते मौसम के कारन बुखार भी हो जाता हैं. इसका कारन गलत खान-पान और ज्यादा नींद भी हो सकता है.

आइए जानते हैं उन करने को जो हमारी शारीरिक समस्याओ का कारन बन सकते है..

1-वैसे तो पानी का भरपूर सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है.पर अगर आप बहुत अधिक मात्रा में पानी का सेवन करते है तो इससे हमारे शरीर को नुकसान भी पहुंच सकता हैं. बहुत अधिक मात्रा में पानी का सेवन किडनी संबंधी कई बीमारियों का कारन बन सकता है.

2- अगर आप अपने शरीर का बचाव बीमारियों से करना चाहते है तो रात में जल्दी सोने की आदत डाले.क्योकि रात को देर तक जागना कई तरह की बीमारियां पैदा कर सकता हैं, 

3-अक्सर हाउसवाइफ्स  को दिन में सोने की आदत होती है.पर क्या आपको पता है की दिन में सोने  से बॉडी को आराम नहीं मिलता, बल्कि ऐसा करने से कई प्रकार की बीमारिया उनके शरीर को घेर लेती है.

4-कभी कभी कुछ अच्छा लगने पर लोग ज़्यादा खा लेते है जिससे बाद में पेट भारी हो जाता है.भरी भोजन करने से हमारे शरीर में पोषक तत्वों की मात्रा अधिक हो जाती है, जिससे हमारे शरीर को कई बीमारियों का सामना करना पड़ता हैं.

 

पथरी की समस्या में फायदेमंद है नीम की पत्तिया

यूरिन इन्फेक्शन होने पर रोज पिए आंवले का जूस

लिवर को मजबूत बनाती है रसभरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -