मून जे-इन अपने देश में निजी संस्थाओं को कार्बन न्यूट्रल बनने के लिए प्रोत्साहित कर रहे है
मून जे-इन अपने देश में निजी संस्थाओं को कार्बन न्यूट्रल बनने के लिए प्रोत्साहित कर रहे है
Share:

 

सियोल: दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन ने शुक्रवार को निजी कंपनियों को कार्बन न्यूट्रल जाने के लिए प्रोत्साहित किया, सरकार से ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करने के उनके प्रयासों के लिए वित्तीय और नियामक सहायता प्रदान करने का आह्वान किया।

मून ने हुंडई मोटर, एलजी डिस्प्ले और एसके इनोवेशन सहित 40 से अधिक बड़ी और मध्यम आकार की कंपनियों के सीईओ के साथ कार्बन तटस्थता पर चर्चा में यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि सरकार विनिर्माण उद्योग की प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ावा देने के लिए अपनी कार्बन-तटस्थ रणनीति का उपयोग करेगी।

 मून ने कहा कि सरकार व्यवसायों द्वारा सुविधा और अनुसंधान निवेश के लिए टैक्स क्रेडिट बढ़ाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार अगली पीढ़ी के विकास जनरेटर में कार्बन-तटस्थ व्यवसाय बनाने का इरादा रखती है। मून ने कहा, "सरकार हाइड्रोजन, नवीकरणीय ऊर्जा और विद्युत नेटवर्क सहित नए ऊर्जा विकल्पों में महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे पर खर्च करेगी।" साथ ही मून ने कहा कि सरकार कच्चे माल की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

दक्षिण कोरिया ने 2018 के स्तर की तुलना में 2030 तक अपने ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में 40% की कटौती करने का फैसला किया है। जैसे-जैसे देश ने जलवायु परिवर्तन पर एक साथ प्रतिक्रिया करने और सतत विकास सुनिश्चित करने की समस्या का समाधान करना शुरू किया, उन्होंने  2050 तक कार्बन न्यूट्रल बनने के अपने उद्देश्य की भी पुष्टि की।

Omicron पर अमेरिका से आई बड़ी रिपोर्ट, लक्षण और वैक्सीन के असर पर मिली अहम जानकारी

कैटरीना-विक्की की शादी में हुई आतिशबाजी से भड़के लेखक सान्याल

यमन के मारिब में IDP शिविर पर हमला,12 लोग घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -