प्रेगनेंसी के दौरान मूड में आते है कई तरह के बदलाव
प्रेगनेंसी के दौरान मूड में आते है कई तरह के बदलाव
Share:

जब कोई महिला गर्भवती होती है तब उसमे बहुत कुछ परिवर्तन होते है, यह सिर्फ शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक भी होते है. ऐसे समय में अचानक मूड़ भी बदल जाता है, प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओ को ऐसा लगने लगता है कि अब वह अपने पार्टनर को रिझा नहीं सकती है. प्रेग्नेंसी और आत्‍मविश्‍वास का आपस में कनेक्शन है.

ऐसे समय में कपड़े ऐसे पहने, जिसमे आप अच्छे दिखे. बहुत ढीले कपड़े भी न पहने. अपने सकारात्मक गुणों को ध्यान में रखे. अपनी पुरानी ब्यूटी रूटीन का पालन करना न भूले, हर महीने मैनीक्योर ,पैडिक्योर ,फेशियल और हेयर स्पा देने की कोशिश करें. आप ज़रूर अच्छा महसूस करेगी. चॉकलेट और आइसक्रीम खाने की इच्छा हो तब खुद को फिट रखना थोड़ा मुश्किल है. प्रेग्नेंसी में अपने आपको प्रोत्साहित करते रहे. आप अपने शरीर में हो रहे बदलाव को कैसा महसूस कर रहे है.

अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताइए, अपने पार्टनर के साथ कुछ समय बिताने के साथ-साथ पार्टनर को आकर्षित भी कर सकती है. यदि आपके पार्टनर को पता चलता है कि आप अपने शरीर में हो रहे बदलाव को लेकर कैसा अनुभव कर रहे हैं तो वह ना सिर्फ अपने आपको आपसे जोड़ने की कोशिश करेगा बल्कि अपने बच्चे की ओर भी ध्यान देगा.

ये भी पढ़े

सेहत के लिए फायदेमंद होते है आलू के छिलके

वजन को कण्ट्रोल में रखती है किशमिश

वजन को कम करती है एक कप अजवान की चाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -