मानसून में पुणे जाए घूमने, इन जगहों पर लें आनंद
मानसून में पुणे जाए घूमने, इन जगहों पर लें आनंद
Share:

पुणे एक बहुत ही खूबसूरत शहर है और यहाँ घूमकर आपको आनंद आ सकता है। जी दरअसल पर्यटकों के लिए ये आकर्षण का केंद्र है और मॉनसून में यहां का मौसम बहुत ही सुहावना हो जाता है। ऐसे मेंअगर आप मॉनसून में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप पुणे के आसपास भी घूमने का प्लान बना सकते हैं। आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताते हैं।
 
लोनावला –
लोनावला घूमने के लिए एक बहुत ही शानदार जगह है। जी हाँ और यहां के किले, नदी, सुंदरता और हरियाली आपके मन को मोह लेंगे। यहां आप न केवल शांति से कुछ समय बिता सकेंगे बल्कि आप यहां हाइकिंग और ट्रैकिंग का आनंद भी ले सकेंगे। इसी के साथ आप कई तरह के स्वादिष्ट व्यंजनों का भी लुत्फ यहां उठा सकेंगे। 

खंडाला – खंडाला का नाम अक्सर आपने बॉलीवुड फिल्म के गानों में सुना होगा। जी दरअसल मॉनसून में घूमने के लिए ये एकदम सही है और अगर आप मॉनसून में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको यहां जरूर जाना चाहिए। असल में यह जगह बहुत सुंदर है जो आपको बहुत पसंद आएगी।

पंचगनी – अगर आप प्रकृति प्रेमी हैं तो ये जगह आपके लिए है। जी दरअसल ये अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए बहुत ही मशहूर है। वहीं बरसात के मौसम में ये हिल स्टेशन और भी खूबसूरत हो जाता है और चारों और हरियाली से घिरे नजारे आपको मंत्रमुग्ध कर देंगे।


लवासा – ये एक बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है। जी दरअसल यहां मॉनसून में बड़ी संख्या में हर साल पर्यटक घूमने जाते हैं। ऐसे में आप यहां तिकोना किला, घानागढ़ किला, ताम्हीनी घाट और प्रोमेनेड जैसी जगहें पर घूमने जा सकते हैं। इसी के साथ अगर आप एडवेंचर एक्टिविटीज के शौकीन हैं तो आप यहां कैंपेनिंग, रॉक क्लाइंबिंग, वैली क्रॉसिंग आदि का आनंद ले सकते हैं।

भारत की वो जगह जहां फ्री में मिलता है रहना-खाना

मोमोज़ के हैं शौकीन तो दिल्ली की इन फेमस जगहों पर जाए जरूर

इस मानसून घूमने जाएं भेड़ाघाट, इन जगहों को देखकर आ जाएगा आनंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -