इस अनोखे पेड़ पर फल नहीं बल्कि उगता है पैसा
इस अनोखे पेड़ पर फल नहीं बल्कि उगता है पैसा
Share:

आज तक आपने भी सिर्फ पैसे के पेड़ के बारे में सुना होगा लेकिन क्या कभी आपने पैसे का पेड़ देखा है. नहीं ना? अब आप भी ये ही सोच रहे होंगे कि ये कैसा घटिया सा सवाल है... लेकिन हम आपको आज असल के पैसो के पेड़ के बारे में बता रहे हैं. इन दिनों सोशल मीडिया ब्रिटेन के स्कॉटिश हाईलैंड के पीक डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट में एक पेड़ के बारे में काफी ज्यादा चर्चा हो रही हैं. ये एक ऐसा पेड़ है जिसपर सिक्के लगे हैं. जी हाँ... इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं पेड़ के तने के बीच के हिस्से में भी अगल-अगल देशों के सिक्के लगे हैं. इसके ऊपर सबसे ज्यादा ब्रिटेन के सिक्के लगे है.

ऐसा भी बताया जा रहा है कि पैसों से लदा यह पेड़ 1700 साल पुराना है. जी हाँ... दूर-दूर से लोग इस पेड़ का दीदार करने आते हैं. इस पेड़ पर कोई भी ऐसी जगह नहीं है जहां सिक्के न दिखाई दे. इस बारे में स्थानीय लोग कई सारी तरह तरह की कहानियां बताते हैं. इस पेड़ के बारे में कोई कहता है कि कई सालों पहले से इस पेड़ पर भूतों का बसेरा है तो कोई ये कहता है कि यहां देवता निवास करते हैं.

ऐसी भी मान्यता है कि इस पेड़ पर सिक्के लगाने से उनकी मुराद पूरी हो जाती है. साथ ही इस पर अगर कोई प्रेमी जोड़ा सिक्के लगाए तो उसका रिश्ता और मधुर और सालों-साल तक चलता है. यहां भारी संख्या में विदेशी पर्यटक भी आते हैं और सभी लोग इस पेड़ पर सिक्के लगाकर जाते है.

इस देश का लीडर ही करवाता है महिलाओं का रेप

अधर में लटका है ये बड़ा-सा पत्थर, 7 हाथी भी नहीं हटा पाए इसे

इस झरने में नहाने के बाद खत्म हो जाती है कपल्स की सभी परेशानियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -