इस अंग पर है तिल तो आपके ऊपर मंडरा रहा है मौत का साया
इस अंग पर है तिल तो आपके ऊपर मंडरा रहा है मौत का साया
Share:

इन दिनों लोगों को अपनी राशि, अपने भविष्य के बारे में बहुत चिंता रहती है ऐसे में लोग ज्योतिष और सामुद्रिक शास्‍त्र में खूब विश्वास करते हैं. ऐसे में सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार ऐसी कई चीज़ें होती हैं जिनसे हम किसी भी व्‍यक्‍ति के स्‍वभाव और उसके भविष्‍य के बारे में जान सकते हैं. जी हाँ, सामुद्रिक शास्‍त्र में किसी का चेहरा, आंखें देखकर आप उसके व्यक्तित्व के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. तो आइए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हथेली में तिल होने के मतलब क्या होता है. कहते हैं हर व्यक्ति के हथेली के पर्वत पर बना तिल कुछ ना कुछ जरूर कहता है आज हम उसी के बारे में बताने जा रहे हैं.

कहा जाता है अगर किसी व्‍यक्‍ति के गुरु पर्वत पर तिल है तो वह आर्थिक रूप से समृद्ध होता है और ऐसे लोगों के विवाह में कुछ अड़चनें जरूर आती हैं. वहीं शनि पर्वत पर तिल हो तो ऐसा व्‍यक्‍ति धनी होता है और ऐसे लोगों को बिजली और आग से दूर रहना चाहिए. इसी के साथ इन लोगों के जीवन में पैसे की कोई कमी नहीं होती. कहते हैं हथेली पर सूर्य पर्वत पर तिल हो तो उस व्‍यक्‍ति को अपने जीवन में कभी अपमान का सामना करना पड़ सकता है और अगर किसी महिला या किसी पुरुष के शुक्र पर्वत पर तिल हो तो उसका अपने पति या पत्‍नी से विवाद रहता है. इसी के साथ ऐसे लोगों को अपने वैवाहिक जीवन पर फैसला करते समय बहुत ज्‍यादा सोच-विचार करना चाहिए.

कहते हैं अगर महिला या किसी पुरुष के शुक्र पर्वत पर तिल है तो उसका अपने पति या पत्‍नी से विवाद हो सकता है. इसी के साथ हथेली पर दो जगह मंगल पर्वत होता है और एक जीवन रेखा की उत्‍पत्ति के स्‍थान पर होता है. इसी के साथ जिन लोगों की हथेली पर इस जगह तिल होता है उनके सिर में चोट लगने का डर रहता है और ऐसे लोग स्‍वभाव से भी कड़े होते हैं. इसी के साथ बुध के नीचे मंगल क्षेत्र में तिल हो तो उस व्‍यक्‍ति को संपत्ति की हानि हो सकती है.

जिस महिला के इस अंग पर है तिल, उसे कभी नहीं होती धन की कोई कमी

अगर आपके भी नाक के आस-पास है तिल तो जरूर पढ़े यह खबर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -