देशी कट्टा छिपाकर दिल्ली ले जा रहा था मोहम्मद एजाज, पटना एयरपोर्ट पर पकड़ाया

Jul 25 2019 01:43 PM
देशी कट्टा छिपाकर दिल्ली ले जा रहा था मोहम्मद एजाज, पटना एयरपोर्ट पर पकड़ाया

पटना: बिहार की राजधानी पटना स्थित जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक यात्री के बैग से देसी कट्टा बरामद हुआ है. युवक पटना से दिल्ली इंडिगो की फ्लाइट से जाने की फ़िराक़ में था, किंतु सुरक्षा जांच के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया. खबर के अनुसार, युवक बैग में टिफिन के भीतर देसी कट्टा छुपाकर फ्लाइट से ले जाने की फ़िराक़ में था.

कट्टा मिलते ही हवाई अड्डे पर अफरातफरी मच गई. सीआईएसएफ ने आनन-फानन में उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी. इसके बाद युवक को हवाई अड्डा पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया. जांच में मिले कागजात के अनुसार, युवक का नाम मोहम्मद एजाज बताया जा रहा है. एजाज बिहार के ही नवादा जिला का निवासी है. फिलहाल हवाई अड्डा पुलिस एजाज से पूछताछ कर रही है.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि देश के सभी एयरपोर्ट के सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआईएसएफ को सौंपी गई है. इसस पहले भी कई बार  कई अपराधी आपत्तिजनक सामान के साथ सुरक्षा जांच के दौरान पकड़े गए हैं. कानून के अनुसार, हवाई जहाज में किसी भी तरह का हथियार ले जाना अपराध की श्रेणी में आता है. ऐसी परिस्थिति में कड़ी सजा का भी प्रावधान है.

केंद्र सरकार ने नौकरशाही में किया बड़ा फेरबदल

GII सूचकांक में भारत ने सुधारी अपनी रैंकिंग

शेयर बाजार में आया जबरदस्त उछाल, निफ़्टी फिफ्टी भी चमका