मोदी की पाकिस्तान यात्रा एक सराहनीय कदम : मुफ्ती
मोदी की पाकिस्तान यात्रा एक सराहनीय कदम : मुफ्ती
Share:

श्रीनगर : जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की औचक पाकिस्तान यात्रा को सही दिशा में उठाया गया कदम बताया है। उन्होंने शुक्रवार देर रात कहा, यह सही दिशा में उठाया गया कदम है। मोदी के इस स्वागतयोग्य कदम से दोनों देशों के बीच ठंडे पड़ चुके संबंधों को लाभ मिलेगा। पाकिस्तान से संबंध सुधारने की यह प्रक्रिया विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज ने पाकिस्तान की यात्रा कर शुरू की थी। जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेस (एनसी) के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी कहा कि पाकिस्तान के साथ वार्ता फिर से शुरू करना एक अच्छा और स्वागतयोग्य कदम है।

वरिष्ठ अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी ने कहा कि वह हमेशा से ही दोनों देशों के बीच अच्छे संबंधों के पक्ष में रहे हैं और यही रुख कश्मीर मुद्दा सुलझाने के प्रति भी रखना चाहिए। गिलानी ने संवाददाताओं से कहा, मैं हमेशा से ही भारत और पाकिस्तान के बीच अच्छे संबंधों के पक्ष में हूं, लेकिन यह तभी संभव है जब जम्मू एवं कश्मीर के लोगों की मानवीय समस्याओं को सुलझाया जाएगा। कश्मीर के मुख्य धार्मिक नेता और अलगाववादी समूह हुर्रियत कांफ्रेस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारुख, मोदी के इस कदम की सराहना करने वालों में अग्रणी थे।

मीरवाइज ने स्थानीय संवाददाताओं को बताया, यह एक सकारात्मक कदम है और हमें दोनों देशों के बीच तनाव कम करने की इस पहल का स्वागत करना चाहिए। इसके साथ ही कश्मीर मुद्दे को भी सुलझाने की जरूरत है। मोदी की इस पहल से राज्य के लोगों को भी उम्मीद की एक किरण दिखाई दी है। अबीद वानी (48) का कहना है, उन्होंने हम सभी को हैरान कर दिया। हम हमेशा से ही मोदी को एक दक्षिणपंथी राजनेता मानते रहे हैं। उन्होंने कुछ ऐसा किया है, जो पूर्व में कोई भी प्रधानमंत्री नहीं कर पाए। गौरतलब है कि मोदी ने शुक्रवार को काबुल से सीधे लाहौर पहुंचकर सभी को हैरान कर दिया। उन्होंने लाहौर में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -