जम्मू कश्मीर के लिए मोदी सरकार ने बनाया मेगा प्लान, इस तरह से देंगे पर्यटन को बढ़ावा
जम्मू कश्मीर के लिए मोदी सरकार ने बनाया मेगा प्लान, इस तरह से देंगे पर्यटन को बढ़ावा
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद अब सरकार का घाटी के लिए बड़ा प्लान तैयार है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने मेगा प्लान तैयार किया है. ऐसा बताया जा रहा है कि अगले महीने पर्यटन मंत्रालय का प्रतिमण्डल घाटी का दौरे पर जाएगा. पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल के साथ टीम पहले लेह जाएगी फिर घाटी का दौरा करेगी इस दौरान उन स्थानों  को चिन्हित किया जाएगा जहां पर्यटन को बूस्ट किया जा सकता है. 

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में पर्यटको को बढ़ाने के लिए पहले ही पर्यटन मंत्रालय की सिफारिश पर हिमालय की 137 पर्वत चोटियां को गृह और रक्षा मंत्रालय पर्टयन की मंजूरी दे चुका है, इसमें कश्मीर में आने वाली पर्वत चोटिया भी शामिल है. इस प्लान के तहत केंद्र सरकार प्रदेश के टूरिस्ट गाइड को उच्चस्तरीय प्रशिक्षण मुहैया कराएगी. इसके साथ ही सूबे में टूरिस्टों को कई तरह की सुविधाएं दी जाएंगी. 

वहीं जम्मू कश्मीर को लेकर आज गृह मंत्रालय की एक हाई लेवल मीटिंग हो रही है. गृह सचिव के नेतृत्व में होने वाली इस उच्च स्तरीय बैठक में भारत सरकार के सचिव स्तर के अधिकारी शामिल हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 के कार्यान्वयन पर चर्चा चल रही है जिसमें अतिरिक्त सचिव (जम्मू-कश्मीर) भी शामिल हैं.

यहां रात के नहीं बल्कि दिन के 12 बजे होता है भगवान कृष्णा का जन्म..

इस खास कार्यक्रम में पहुंचे शाहरुख़ खान, कहा- मैंने रेलवे स्टेशन पर बहुत लड़कियों के साथ...'

मोदी सरकार को 1.76 लाख करोड़ रुपये का उधार देगी RBI, राहुल गाँधी बोले- ये चोरी काम नहीं आएगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -