बाढ़ प्रभावित तमिलनाडु को मोदी सरकार ने दिया 940 करोड़ रुपए का राहत पैकेज
बाढ़ प्रभावित तमिलनाडु को मोदी सरकार ने दिया 940 करोड़ रुपए का राहत पैकेज
Share:

चेन्नई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीषण बारिश और बाढ़ से प्रभावित तमिलनाडु को 940 करोड़ रुपए की राहत राशि देने के निर्देश दिए हैं। जानकारी दे की हाल ही में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तमिलनाडु के बाढ़ से प्रभावित इलाकों को 2000 करोड़ रुपए का राहत पैकेज देने के लिए एक पत्र लिखा था। जिससे की राज्य में फ़ौरन राहत और बचाव कार्य शुरू किए जाएं।

गौरतलब है की राज्य में पिछले दो सप्ताह से हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन पर बुरी तरह से असर पड़ा है। आसमान से बरसी आफत के कारण राज्य में अब तक 122 लोगों की मौत हो चुकी हैं। अब तक 4 लाख से अधिक लोगों को विस्थापित किया जा चुका है। मौसम विभाग के अनुसार कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम दिशा में खिसककर कन्याकुमारी के समीप पहुंच गया है और तटीय जिलों में अगले 24 घंटे में मूसलाधार वर्षा होगी।

उन्होंने जानकारी दी की चेन्नई और उसके आसपास के इलाकों में आसमान में बारिश का रूख बना रहेगा और एक या दो स्थानों पर मध्यम स्तर की बारिश होगी। भारी बारिश के कारण तमिलनाडु के चेन्नई, तिरूवल्लूर, कांचीपुरम और कड्डलोर जिले सबसे अधिक प्रभावित हैं। यहां से 4 लाख से ज्यादा लोगों को हटाया जा चूका है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -