मोबाइल नम्बर पोर्टेबिलिटी सुविधा अब सिर्फ चार रुपए में
मोबाइल नम्बर पोर्टेबिलिटी सुविधा अब सिर्फ चार रुपए में
Share:

आज कल हर किसी के पास मोबाइल है. हर दिन मोबाइल सेवाओ में कुछ न कुछ फेर बदल होता रहता है. इसी क्रम में भी एक सुविधा है. जिसका फायदा देश की जनता उठा भी रही है. मोबाइल नम्बर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी ) सुविधा अब और सस्ती दरो पर होगी दूरसंचार नियामक ने मोबाइल नम्बर पोर्टेबिलिटी शुल्क को घटाकर चार रुपए करने के संबंध में परामर्श प्रक्रिया शुरू कर दी है.

अभी मोबाइल नंबर पोर्ट करवाने में 19 रुपए लगते हैं. ट्राई ने एक बयान में कहा है कि एमएनपी के आवेदनों की संख्या में बढ़ोतरी तथा एमएनपीसी सेवा प्रदाताओं के वित्तीय परिणामों के मद्देनजर लागत व लेनदेन के आकार की तुलना में 19 रुपए की मौजूदा सीमा काफी उंची हैट्राई ने कहा है कि प्रति पोर्ट ट्रांजैक्शन चार्ज (19 रुपए) अनुमानित वित्‍तीय आंकड़े और 2009 में दो एमएनपी सर्विस प्रोवाइडर्स की ओर से दी गई जानकारी के आधार पर तय किया गया था.

दोनों ही एमएनपी प्रोवाइडर्स के फाइनेंशियल्‍स और पिछले दो वर्षों में पोर्टिंग के अनुरोधों की संख्‍या में बढ़ोतरी को देखते हुए ट्राई की राय यह है कि 19 रुपए की मौजूदा सीमा ट्रांजैक्शन की कॉस्ट और वॉल्यूम को देखते हुए काफी ज्यादा है. लिहाजा अथॉरिटी ने प्रति ट्रांजैक्शन अधिकतम 4 रुपए रखने का प्रस्ताव किया है.

कैमरून में भड़की हिंसा

दक्षिण एशिया में बढ़ा तनाव, हालात परमाणु युद्ध की ओर

नेपाल के PM को मिली सलाह

सोमालिया में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की गिरफ्तारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -