क्या आपने देखा है, दुनिया का पहला मुड़ने वाला स्मार्टफोन
क्या आपने देखा है, दुनिया का पहला मुड़ने वाला स्मार्टफोन
Share:

स्मार्टफोन की बात करे तो आप अपने मोबाईल को गिराए या उसे मोड़ दे तो वो टूट जाता है. लेकीन कनाडा के विशेषज्ञों ने एक ऐसे स्मार्टफोन को बनाने का दावा किया जो मोड़ने पर भी नहीं टूटेगा. इस स्मार्टफोन की ओएलईडी टच स्क्रीन में 720पी का रिजोल्यूशन दिया गया है, जो की दुसरे स्मार्टफोन के मुकाबले कहीं ज्यादा है. जिससे आपको मोबाइल गेम या मूवी देखते वक्त वास्तविकता का अनुभव दिलाएगा साथ ही मूवी देखते समय अपनी सुविधानुसार इसे मोड़ा भी जा सकता है. 

इस लचीले स्मार्टफोन और हाई रिजोल्यूशन वाले स्मार्टफोन को 'रिफ्लेक्स' नाम दिया गया है. यह लचीला स्मार्टफोन एंड्रॉयड 4.4 किटकैट पर काम करेगा. इस स्मार्टफ़ोन का प्राइज बाजार में कितना होगा इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है.

क्वींस यूनिवर्सिटी के ह्यूमैन मीडिया लैब के निदेश रोएल वर्टेगल के मुताबिक मोड़ते वक्त लगने वाले बल के अनुसार यह मोबाइल फोन वाईब्रेशन के साथ यह भी बताएगा की आपने मोड़ते वक्त कितने बल का प्रयोग किया है, और साथ ही एप का इस्तेमाल करने पर वह वाइब्रेशन के साथ किताब के पन्ने पलटने जैसा अनुभव कराएगा. लचीले स्मार्टफोन की नई तकनीक फिलहाल अभी बाजार में उपलब्ध नहीं है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -