चीन की निगाहें आपके मोबाईल पर

नईदिल्ली। देशभर में मोबाईल सेवा उपलब्ध करवाने वाली निजी कंपनियों के लिए, ग्राहकों के मोबाईल नंबर का आधार नंबर से वेरिफिकेशन करवाया जाना तो अनिवार्य हो ही गया है लेकिन, इसके बाद भी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए मोबाईल का प्रयोग चिंता का विषय बना हुआ है। दरअसल हाल ही में जानकारी सामने आई है कि, कुछ मोबाईल एप्लीकेशंस का उपयोग नेशनल सिक्योरिटी के लिए एक बड़ा खतरा है।

खुफिया एजेंसियों ने इस मामले में कहा और, ऐसा माना गया कि, ये एप्स राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए, एक बड़ा खतरा हैं। इन एप्स में चीनी लिंक होने की जानकारी सामने आई है। इन लिंक्स के माध्यम से जासूसी की जा सकती है। ऐसे में ये एप्स सुरक्षा के लिए, हानिकारक हैं। इस तरह की एप्स का उपयोग करने वालों से अपील की गई है कि, इन एप्स का उपयोग बंद कर दें और, इन्हें अनइन्स्टाॅल कर दें।

इस तरह की एप्स को उपयोग करने वालों से कहा गया है कि, वे इसका उपयोग न करें। उनके सेल फोन को फाॅर्मेट करने के लिए, कहा गया है। हालांकि जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में जानकारी न होने की बात कही है। यह भी कहा गया है कि, सुरक्षाबलों के जवानों के लिए इन मोबाईल एप्स का उपयोग नुकसानदायक हो सकता है।

आपका पर्सनल डाटा चोरी कर रहे ये 10 ऐप्स

WhatsApp लाया एक और मजेदार अपडेट

20 दिसम्बर को लॉन्च होगा Meizu का नया स्मार्टफोन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -