घाटी में फिर से लगे देश विरोधी नारे, मोबाइल व इंटरनेट सेवा ठप्प
घाटी में फिर से लगे देश विरोधी नारे, मोबाइल व इंटरनेट सेवा ठप्प
Share:

जम्मू : बीते 8 जुलाई से कश्मीर की घाटी में छिड़ी हिंसा अब भी जारी है। राज्य भर के अलग-अलग स्थानों से कई तरह की घटनाओं की सूचना आ रही है। केंद्र व राज्य सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। कश्मीर में जारी हिंसा की आग जम्मू के राजौरी, किश्तवाड़, भद्रवाह, डोडा और रामबन ज़िलों तक पहुंच चुकी है।

इन जिलों में बीती रात एक संप्रदाय के लोगों ने देश विरोधी नारे लगाए। इस स्थिति को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने एहतियातन जम्मू में फिर से मोबाइल इंटरनेट पर रोक लगा दी है। उतरी कमान के लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा ने हालात को लेकर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की। उन्होने घाटी में शांति बहाल करने के लिए सरकार को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।

सेना द्वारा इस मामले में जारी किए गए बयान में कहा गया कि श्रीनगर स्थित चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ के साथ सैन्य कमांडर ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया है कि जल्द से जल्द शांति लाने में सेना सरकार को हर संभव सहायता देगी। उन्होंने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल हुडा ने घाटी में मौजूदा सुरक्षा स्थिति के बारे में मुख्यमंत्री से चर्चा की।

हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से ही घाटी में हालात बिगड़ा हुए है। इस घटना में अब तक 50 लोग मारे जा चुके है, जब कि 5600 लोग घायल हो चुके है। उपद्रवियों ने राज्य के शिक्षा मंत्री नईम अख्तर के घर पर भी पेट्रोल बम से अटैक किया था। हांला कि इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं आई थी।

कश्मीर के हालात पर PM को कश्मीरी मूल की एक लड़की ने लिखा खुला खत

आम नागरिकों के साथ अलगाववादी नेता भी लिख रहे 'गो इंडिया गो बैक'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -