mobikwik देश भर में डिजिटल प्लेटफार्म से जोड़ेगी 15 करोड़ लोगों को
mobikwik देश भर में डिजिटल प्लेटफार्म से जोड़ेगी 15 करोड़ लोगों को
Share:

देश भर में डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए जहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लगातार इससे जुड़ने के लिए लोगो से अपील की जा रही है, वही बहुत सारी कंपनियों द्वारा भी अपने डिजिटल प्लेटफार्म के तहत इस कार्य को बढ़ावा दिया जा रहा है. ऐसे में ई-वॉलेट कंपनी मोबिक्विक ने बताया है कि वह जल्दी ही देश भर में डिजिटल सेवाओ के लिए 13 नए ऑफिस खोलने वाली है. इसके साथ ही 15 करोड़ लोगो को अपनी सेवा से जोड़ेगी. कंपनी ने अपनी जानकारी में बताया कि वह  2017 की पहली तिमाही में 13 शहरों में कार्यालय खोलेगी, जिसमे काम करने के लिए 1000 लोग नियुक्त किए जाएंगे. वही 2018 तक मोबिक्विक प्लेटफार्म से भुगतान और लेनदेन के लिए देश के 15 करोड़ लोगो को जोड़ने का लक्ष्य तय किया जायेगा.

मोबिक्विक द्वारा शुरुआत में मुबंई, पुणे, बेंगलुरू, कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई, अहमदाबाद, नोएडा, लखनऊ, विजयवाड़ा, कोच्चि, जयपुर और चंडीगढ़ में ऑफिस खोले जायेगे. जिसका बाद में विस्तार किया जायेगा.

आपको बता दे कि भारत में नोटबंदी के बाद से केशलेस और डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दिया जा रह है. जिसमे अब मोबिक्विक का भी इस्तेमाल किया जा सकेगा. मोबिक्विक के द्वारा एप में क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड के जरिए पैसे जमा किया जा सकता है. इसके साथ ही मोबाइल रिचार्ज, शॉपिंग आदि काम भी किये जा सकते है. मोबिक्विक का अभी ढाई लाख से ज्यादा व्यापारी और 4.5 करोड़ यूजर्स द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है. 

असली और नकली BHIM एप की ऐसे करे पहचान

Paytm में अब वॉलेट की जगह पेमेंट बैंक

हेल्पलाइन से दूर होगी डिजिटल पैमेंट की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -