बिहार से फिर सामने आई मॉब लिंचिंग की घटना, बच्चा चोरी के आरोप में शख्स को पीट-पीटकर मार डाला
बिहार से फिर सामने आई मॉब लिंचिंग की घटना, बच्चा चोरी के आरोप में शख्स को पीट-पीटकर मार डाला
Share:

पटना: बिहार से लगातार मॉब लिंचिंग के मामले सामने आ रहे है। भीड़ इस तरह से कानून को हाथ में लेकर खुद न्याय करने में लग गई है जिससे सरकार से लेकर पुलिस प्रशासन तक सभी पर सवालिया निशान लग गए हैं। जहां प्रशासन मॉब लिंचिंग की घटना को लेकर अभियान चला रही है, किन्तु फिर भी इस तरह की घटनों में कमी नहीं आ रही हैं। भीड़ इस तरह सजा दे रही जिससे लोगों की रूह कांप उठती है।

ताजा मामला राज्य की राजधानी पटना से सामने आया हैं, जहां नौबतपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले महमतपुर गांव में भीड़ का क्रुर चेहरा देखने को मिला है। लोगों ने एक व्यक्ति पर बच्चा चोरी का आरोप लगाया और बिना किसी तरह का आरोप साबित किए ही उस पर टूट पड़े। भीड़ ने युवक की जानवरों की तरह लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। किसी जानवर को भी इस तरह निर्दयता से नहीं पीटा जाता, जैसे उस शख्स को पीटा गया। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

खबरों के अनुसार, महमतपुर गांव में एक व्यक्ति गुजर रहा था, किन्तु उस पर किसी ने बच्चा चोरी का आरोप लगा दिया। यह सुनते ही लोगों ने उसकी पिटाई आरंभ कर दी। उसे घसीटने लगे यहां तक उसे लाठी-डंडे से अंधाधुध पीटा गया। उसके बारे में किसी ने कोई जांच नहीं की और न ही उसका आरोप साबित किया गया। बस अफवाह उड़ी और लोगों ने इंसानियत को ताक पर रखकर उसे पीटने लगे। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस ने घायल युवक को अस्पताल पहुँचाया, लेकिन इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। इस मामले में 22 लोगों को गिरफ्तार करने की बात कही जा रही है।

किस तरह भंसाली ने खुद को संभाला ? पद्मावत पर झेलना पड़ा था देशभर में विरोध

2019 की फिल्म उरी ने कैसी जीता 2018 का नेशनल अवॉर्ड ? लोग खड़े कर रहे सवाल

नेशनल अवॉर्ड अपने नाम करने पर बोले विक्की- परिवार के लिए शानदार पल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -