3 मई को पूरे महाराष्ट्र में 'महाआरती' करेगी MNS
3 मई को पूरे महाराष्ट्र में 'महाआरती' करेगी MNS
Share:

मुंबई: राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने निर्णय लिया है कि 3 मई को पूरे महाराष्ट्र में उनकी पार्टी के कार्यकर्ता स्थानीय मंदिरों में महा आरती करेंगे। इससे पहले सोमवार को ही महाराष्ट्र सरकार ने आदेश जारी कर बोला था कि लाउडस्पीकर का उपयोग करने के लिए इजाजत लेना अनिवार्य होगा। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता नितिन सरदेसाई ने कहा कि मनसे कार्यकर्ता 3 मई को अक्षय तृतीया के मौके पर प्रदेश भर के स्थानीय मंदिरों में महाआरती करेंगे। महाआरती लाउडस्पीकर से की जाएगी।

बता दे कि सोमवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वाल्से पाटिल ने बोला था कि एक अहम कदम के तहत, महाविकास अघाड़ी सरकार ने प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के उपयोग के लिए पुलिस की इजाजत अनिवार्य कर दी है। उन्होंने कहा कि बिना इजाजत धार्मिक स्थलों या धार्मिक कार्यक्रमों में लाउडस्पीकर का उपयोग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा कि गृह विभाग द्वारा अगले 2 दिनों में दिशा-निर्देशों के साथ प्रस्ताव पर विस्तृत अधिसूचना जारी की जाएगी।

गौरतलब है कि MNS के अध्यक्ष राज ठाकरे की ओर से बीते सप्ताह मस्जिदों में लाउडस्पीकर के उपयोग को लेकर उठे विवाद के बीच महाविकास अघाड़ी सरकार का निर्णय आया है। राज ठाकरे ने प्रदेश सरकार को 3 मई तक का एक 'अल्टीमेटम' जारी किया था जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी मस्जिदों के लाउडस्पीकरों को 'चुप' कर दिया जाय या 'हटा' दिया जाए। ऐसा ना करने पर उनकी पार्टी के कार्यकर्ता जवाबी कार्रवाई में मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकरों पर हनुमान चालीसा बजाएंगे। बता दें कि महाराष्ट्र DGP की अन्य जिलों के आला अफसरों के साथ आज (मंगलवार को) महत्वपूर्ण बैठक हुई। महाराष्ट्र पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी, जिनके खिलाफ किसी भी प्रकार का धार्मिक विवाद से संबंधित मुकदमा दर्ज है।

दिल्ली में सोनिया और महबूबा मुफ़्ती की मुलाकात, क्या कांग्रेस के लिए सुधरेंगे हालात ?

रामनवमी जुलूस पर हुए पथराव से भड़के गिरिराज सिंह, बोले- 'अब सब्र टूट रहा है'

चारधाम यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने लिया ये बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -