MLC चुनाव: आखिर कौन हैं अन्नपूर्णा सिंह ? जिन्होंने पीएम मोदी के निर्वाचन क्षेत्र में 'भाजपा' को दी करारी मात
MLC चुनाव: आखिर कौन हैं अन्नपूर्णा सिंह ? जिन्होंने पीएम मोदी के निर्वाचन क्षेत्र में 'भाजपा' को दी करारी मात
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश MLC चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके हैं. सबसे अधिक चर्चा इस वक़्त वाराणसी-चंदौली-भदोही सीट को लेकर चल रही है. यहां पीएम नरेंद्र मोदी के गढ़ में निर्दलीय उम्मीदवार अन्नपूर्णा सिंह ने भाजपा उम्मीदवार डॉ. सुदामा पटेल को करारी मात दी है. अन्नपूर्णा माफिया बृजेश सिंह की पत्नी हैं. उनका जन्म गाजीपुर के जमानिया कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बरूईन गांव में हुआ था. 

अन्नपूर्णा सिंह की शिक्षा-दीक्षा जमानिया के हिंदू इंटर कॉलेज से हुई. दो भाई और तीन बहनों में अन्नपूर्णा सिंह सबसे छोटी हैं. इनका विवाह 90 के दशक में बृजेश सिंह के साथ हुआ था. अन्नपूर्णा सिंह ने 2010 में बसपा के टिकट से MLC का चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी. इसके बाद 2016 में इनके पति बृजेश सिंह ने चुनाव लड़ा था और उन्होंने भी इस सीट पर जीत दर्ज की. वाराणसी-भदोही-चंदौली सीट से बृजेश सिंह के बड़े भाई उदय नाथ सिंह भी MLC चुनाव जीत चुके हैं. वर्तमान में अन्नपूर्णा सिंह के भतीजे सुशील सिंह चंदौली की सैयदराजा विधानसभा सीट से भाजपा के MLA हैं. सुशील सिंह की पहचान भाजपा के एक कद्दावर नेता के तौर पर होती है.

बता दें कि अन्नपूर्णा सिंह के पति माफिया डॉन बृजेश सिंह फ़िलहाल जेल में कैद हैं. उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में वाराणसी-भदोही-चंदौली सीट पर MLC का चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. इस सीट पर उनके परिवार का दबदबा माना जाता है. इस सीट पर कुल 4949 वोट थे. जिसमें 4876 वोट डाले गए. अन्नपूर्णा सिंह को 4234 वोट प्राप्त हुए. जबकि समाजवादी पार्टी के उमेश यादव को 345 वोट मिले. वहीं, भाजपा इस सीट पर तीसरे स्थान पर रही. पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर सुदामा पटेल को महज 170 वोट मिले.

बलात्कार पीड़िता पर ममता बनर्जी का 'शर्मनाक' बयान, निर्भया की माँ बोली- वे CM पद के लायक नहीं

यूपी MLC चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाई सपा, योगी बोले - जनता राष्ट्रवाद और सुशासन के साथ

यूपी MLC चुनाव: भाजपा ने विधान परिषद की 36 में से 33 सीटें जीतीं, लेकिन फिर भी नहीं टूटा 'बसपा' का रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -